सीधे पल्लू की साड़ी में अवॉर्ड लेने पहुँच गयी थी दीपिका चिखलिया
सीधे पल्लू की साड़ी में अवॉर्ड लेने पहुँच गयी थी दीपिका चिखलिया
Share:

टीवी का जाना माना रामानंद सागर की 'रामायण' ने जो एतिहासिक सफलता पाई, जो रेकॉर्ड कायम किए, वे भारतीय टीवी के इतिहास में आज तक कोई और सीरीयल हासिल नहीं कर सका है। वहीं रामानंद सागर की 'रामायण' के बाद इसके कई वर्जन टीवी पर देखने को मिले, पर खास सफलता न पा सके। वहीं अरुण गोविल से लेकर दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी, अरविंद त्रिवेदी, बाल धुरी, मुकेश रावल की तरह अन्य कई कलाकारों को रामानंद सागर ने 'रामायण' के जरिए जिंदगी भर की पहचान दिला दी। 1987 में लॉन्च किया गया यह सीरियल अपार सफल रहा है । 

1988 में रामानंद सागर की 'रामायण' को बेस्ट टीवी सीरियल का अवॉर्ड भी मिला था। वहीं इसमें सीता का रोल प्ले करने वालीं दीपिका चिखलिया को बेस्ट ऐक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उस दौर के अवॉर्ड शो का एक वीडियो यूट्यूब पर छाया हुआ है। इसके साथ ही बेस्ट ऐक्ट्रेस के लिए दीपिका चिखलिया के नाम की घोषणा होती है और तालियों की तेज गड़गड़ाहट के बीच वह स्टेज पर अवॉर्ड लेने पहुंचती हैं। वहीं सीधे पल्लू की साड़ी में दीपिका का वह सौम्य अंदाज दिल को छू लेने वाला है। वहीं राम का किरदार निभाकर दुनियाभर में छाए अरुण गोविल को बेस्ट ऐक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इसी वीडियो में वह सीन भी है जब 'रामायण' को बेस्ट सीरियल का अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा की जाती है और रामानंद सागर अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंचते हैं। भारतीय टीवी के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था जब 'रामायण' जैसी अपार सफलता किसी अन्य सीरियल या उसके कलाकारों को मिली हो। वहीं 33 साल के बाद आज भी 'रामायण' के कलाकारों को पूजा जाता है। इसके साथ ही लॉकडाउन के कारण एक बार फिर 'रामायण' का टेलिकास्ट टीवी पर किया गया है और इसमें भी इसने रेकॉर्ड बनाया है।

रामायण के 'सुग्रीव' श्याम सुंदर कालानी जी का हुआ निधन

काम्या पंजाबी ने शेयर की एक तस्वीर, फैंस ने दे दिया ऐसा रिएक्शन

रामायण से पहले ही दारा सिंह बन चुके थे 'बजरंग बली'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -