उत्तर प्रदेश: आज पुरे राज्य में भारी वर्षा की चेतावनी, दो दिनों तक चल सकता है सिलसिला
उत्तर प्रदेश: आज पुरे राज्य में भारी वर्षा की चेतावनी, दो दिनों तक चल सकता है सिलसिला
Share:

लखनऊ: देश में अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस बीच शनिवार 25 जुलाई को वेदर डिपार्टमेंट ने पूरे राज्य में कहीं अत्यधिक तो कहीं बहुत अधिक वर्षा की चेतावनी जारी की है. प्रदेश में 27 जुलाई तक वर्षा का सिलसिला जारी रहने का अनुमान हैं. वही शुक्रवार को राज्य के अधिकतर भागो में गरज-चमक के साथ वर्षा हुई या बौछारें पड़ीं. गुरुवार की शाम से शुक्रवार की सुबह के दरम्यान राज्य में सबसे ज्यादा 5 सेंटीमीटर वर्षा लखीमपुर खीरी के धरौहरा में दर्ज की गई. ओर इसी के साथ यूपी में बारिश ने दस्तक दी.

इसके अतिरिक्त कुशीनगर के हाता, मेरठ के मवाना, खीरी के शारदानगर में 4-4, बिजनौर के बाह व धामपुर में 3-3, सोनभद्र के दुद्धी, एल्गिनब्रिज व तुर्तीपार में 2-2 सेंटीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई. लखनऊ और समीप स्थित क्षेत्रो में शुक्रवार की सुबह सर्वाधिक वर्षा हुई. पूरा दिन इस क्षेत्र में बादलों का डेरा पड़ा रहा. शुक्रवार को सुबह से शाम के मध्य लखनऊ में 3 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. इसके अतिरिक्त फुर्सतगंज में 8, बहराइच में 4, सुल्तानपुर 3.5, बरेली में 4, प्रयागराज में 1.5, गोरखपुर में 1, कानपुर में 2 सेण्टीमीटर वर्षा रिकार्ड की गयी है.

इसके साथ ही यूपी के पडोसी राज्य दिल्ली में मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 25 जुलाई को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. मौसम अभी पूरी तरह शुष्क नहीं होगा. भारतीय मौसम विभाग विभाग (IMD) ने 25-26 जुलाई को बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में भी झमाझम बारिश हो सकती है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार मॉनसून की अक्षीय रेखा का पश्चिमी सिरा हिमालय के तराई क्षेत्रों पर पहुंच गया है. 

दिल्ली में पुरानी इमारते होगी धराशायी, नोटिस जारी

टेक्‍सास में चक्रवाती तूफ़ान लो लेकर जारी की गई चेतावनी

दिल्ली-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भी बरसेगा पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -