ख़त्म हुआ इंतजार! जानिए छात्रों को कब मिलेंगे मुफ्त में टैबलेट और स्मार्टफोन
ख़त्म हुआ इंतजार! जानिए छात्रों को कब मिलेंगे मुफ्त में टैबलेट और स्मार्टफोन
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही उन्हें योगी सरकार की ओर से मुफ्त में टैबलेट या स्मार्टफोन दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार बीए, एमए समेत तकनीकी तथा व्यवसायिक शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को फ्री में टैबलेट या स्मार्टफोन देगी। इसके लिए तेजी से सूची तैयार की जा रही है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, योगी सरकार इसी माह से फ्री में विद्यार्थियों को स्मार्टफोन या टैबलेट वितरित करना आरम्भ करेगी। इस स्कीम के लिए योगी सरकार ने प्रत्येक जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता में एक टीम गठित की है, जिसमें 6 सदस्य हैं। यही टीम चिंहित शिक्षण संस्थानों की सूची तैयार कर रही है। 

आपको बता दें कि विद्यार्थियों को फ्री में देने के लिए स्मार्टफोन या टैबलेट जेम पोर्टल के जरिए खरीदे जाएंगे। जेम पोर्ट नोडल एजेंसी होगी। किन विद्यार्थियों को स्मार्टफोन या टैबलेट दिए जाएंगे, इसकी भी पात्रता तय की जाएगी। जान लें कि विद्यार्थियों के अतिरिक्त योगी सरकार कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, नर्स एवं एसी मैकेनिक आदि को भी मुफ्त में स्मार्टफोन या टैबलेट देगी, जिससे वे बेहतर सुविधाएं दे सकें। गौरतलब है कि विद्यार्थी जिस यूनिवर्सिटी या शिक्षण संस्थान में पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें ही विद्यार्थियों का डेटा फीड करना होगा। डेटा फीडिंग का काम पूरा होने के पश्चात् पात्र विद्यार्थियों को फ्री में स्मार्टफोन और टैबलेट दिया जाएगा।

करतारपुर कॉरिडोर: 100 अफसर और 149 श्रद्धालु आज जाएंगे पाकिस्तान, कल चन्नी कैबिनेट करेगा दर्शन

मोदी का लालू यादव को चैलेंज, कहा- अगर हिम्मत हो तो घोषणा करो कि...

'चीन ने भारतीय सीमा में भेजे बम वर्षक विमान..', मोदी सरकार को स्वामी ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -