उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सेनेगल की यात्रा करने के बाद कतर के लिए रवाना हुए
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सेनेगल की यात्रा करने के बाद कतर के लिए रवाना हुए
Share:

सेनेगल: सेनेगल की तीन दिवसीय यात्रा के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण में शनिवार को कतर के लिए रवाना हो गए। 

नायडू एक यात्रा के लिए गैबॉन, सेनेगल और कतर में हैं। नायडू ने इससे पहले सेनेगल के डकार में 'तिरंगा-व्यापार संवाद: भारत-सेनेगल बिजनेस फोरम' में भाषण दिया था। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि भारत और सेनेगल के बीच द्विपक्षीय व्यापार 2021-22 में 1.65 अरब डॉलर के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया है, जो दोनों देशों के बीच बढ़ते व्यापार और आर्थिक संबंधों को उजागर करता है।

इसके अलावा, उपराष्ट्रपति ने विश्वास व्यक्त किया कि अगले वर्षों में वाणिज्य का बहुत विस्तार होगा। नायडू एक जून से सेनेगल में हैं और अब कतर की अपनी यात्रा जारी रखेंगे। पश्चिम अफ्रीकी देश सेनेगल, भारत को 'इमर्जिंग सेनेगल 2035' के अपने दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण और भरोसेमंद भागीदार के रूप में देखता है। इससे पहले, नायडू ने सेनेगल के विकास का समर्थन करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

सेनेगल की उनकी यात्रा के दौरान आर्थिक मुद्दों पर भी प्रकाश डाला गया। दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय व्यापार पर चर्चा की, जिसमें पिछले दो वर्षों में 35-37% की वृद्धि हुई है। द्विपक्षीय वाणिज्य का वर्तमान मूल्य 1.65 बिलियन डॉलर है "एक संवाददाता सम्मेलन में, विदेश मंत्रालय के सचिव (ईआर) दम्मू रवि ने कहा।

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!! करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग

संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -