पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!!  करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग
पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!! करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग
Share:

इस्लामाबाद: एक मीडिया सूत्र के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आधिकारिक तौर पर इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को सरकारी अधिकारियों को उनके शामिल होने, नियुक्तियों, पोस्टिंग और पदोन्नति से पहले उनकी स्क्रीनिंग करने का काम सौंपा है। "सरकार ने एक प्रथा को कानूनी कवर प्रदान किया है जो पहले से ही लागू थी," रिपोर्टों के अनुसार।

"सिविल सेवक अधिनियम, 1973 की धारा 25 की उप-धारा 1 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, अधिसूचना सं 1973 के साथ पठित। एसआरओ 120 (1)/1998, प्रधान मंत्री ने सभी सार्वजनिक कार्यालय धारकों (अधिकारी श्रेणी) के सत्यापन और स्क्रीनिंग के लिए महानिदेशालय अंतर-सेवा आसूचना (आईएसआई) को विशेष जांच एजेंसी (एसवीए) के रूप में अधिसूचित करने की कृपा की है, "स्थापना प्रभाग ने एक अधिसूचना में कहा। स्थापना प्रभाग के एक अधिकारी के अनुसार, आईएसआई और खुफिया ब्यूरो (आईबी) दोनों सार्वजनिक अधिकारियों के बारे में जानकारी देते हैं, इससे पहले कि उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को सौंपा जाए। अधिकारियों को पदोन्नत किए जाने पर, रिपोर्ट विशेष रूप से केंद्रीय चयन बोर्ड (सीएसबी) को भेजी जाती है।

यह अभ्यास इस तथ्य के बावजूद जारी रहा है कि वरिष्ठ अदालतों ने पहले ऐसी खुफिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया है, सिविल अधिकारियों के अधिनियम की सिविल सेवकों की एजेंसी स्क्रीनिंग के लिए कानूनी आवश्यकता की कमी का हवाला देते हुए।

अधिसूचना के बावजूद अधिकारी ने कहा कि खुफिया ब्यूरो हमेशा की तरह रिपोर्ट प्रसारित करना जारी रखेगा। सूत्र के अनुसार, चूंकि सरकार ने अब आईएसआई की रिपोर्टों को कानूनी प्रभाव दिया है, इसलिए अब उन्हें अदालतों में एक वास्तविक कानूनी दस्तावेज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -