राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान जारी, CM पोस्ट को लेकर सचिन पायलट ने दे डाला बड़ा बयान
राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान जारी, CM पोस्ट को लेकर सचिन पायलट ने दे डाला बड़ा बयान
Share:

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों में एक उच्च-स्तरीय लड़ाई देखी जा रही है, राजनीतिक परिदृश्य प्रत्याशा से भर गया है। कांग्रेस उम्मीदवार के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के कारण 199 सीटों के साथ, राज्य एक युद्ध का मैदान है जहां कांग्रेस और भाजपा सीधे मुकाबले में लगे हुए हैं। आज यहाँ मतदान हो रहा है और 3 दिसंबर को सामने आने वाला नतीजा राज्य के राजनीतिक भविष्य को आकार देगा।

सचिन पायलट का भरोसा:-
इस बीच मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अपनी पार्टी की संभावनाओं पर भरोसा जताया है। 2018 के विपक्ष के दौर में सामने आई चुनौतियों पर विचार करते हुए पायलट ने कांग्रेस की ताकत पर प्रकाश डाला, क्योंकि अब वह शासन की स्थिति से चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कांग्रेस के एक बार फिर सरकार बनाने को लेकर आशा व्यक्त की। जब कांग्रेस के अभियान में अशोक गहलोत की प्रमुखता के बारे में सवाल किया गया, तो पायलट ने व्यक्तिगत चेहरों के महत्व को कम कर दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जनता जानती है कि नतीजे किसने दिए हैं और नेतृत्व का फैसला चुनाव के बाद आलाकमान करेगा। मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी का मुद्दा खुला है, पायलट ने कहा कि पार्टी नेतृत्व भविष्य के नेता का फैसला करेगा।

भाजपा की अनुपस्थिति और पीएम मोदी का चेहरा:-
पायलट ने एक प्रभावी विपक्ष के रूप में पांच साल की अनुपस्थिति के लिए भाजपा की आलोचना की। प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर भाजपा की निर्भरता के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में पायलट ने कहा कि जनता समझदार है और उसे केवल किसी नेता की छवि से प्रभावित नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान और पायलट परिवार के बीच संबंधों के बारे में पीएम मोदी की टिप्पणी के किसी भी संभावित प्रभाव को सच्चाई से परे बताया।

अशोक गहलोत का रुख:-
वहीं, अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए पार्टी आलाकमान के फैसले को स्वीकार करने की इच्छा जताई. उन्होंने अपनी राजनीतिक यात्रा में पार्टी के योगदान को स्वीकार किया और कहा कि वह भविष्य में पार्टी द्वारा सौंपी गई किसी भी भूमिका को स्वीकार करेंगे।

पीएम मोदी के आरोप:-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सार्वजनिक बैठक में कांग्रेस पर पायलट परिवार के खिलाफ द्वेष को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कांग्रेस के साथ राजेश पायलट के इतिहास का हवाला दिया और आरोप लगाया कि पार्टी सच बोलने वाले नेताओं को दरकिनार कर देती है। सचिन पायलट ने दावों को वास्तविकता से परे बताते हुए खारिज कर दिया। अभियान के अंतिम चरण में, राजनीतिक बयानबाजी तीव्र है, जो एक निर्णायक चुनावी परिणाम के लिए मंच तैयार कर रही है, जो राजस्थान के भविष्य के शासन को आकार देगा।

'मेरे पति की पहले से 4-4 पत्नियां है और उसने मेरे...', पुलिस के सामने महिला ने सुनाई आपबीती

बारिश पर आस्था भारी ! तमिलनाडु के कार्तिगई दीपम महोत्सव में 63 शैव संतों ने रजत रथ में परेड की, वर्षा के बावजूद जुटे हज़ारों लोग

'KCR ने 10 सालों के शासन में केवल भ्रष्टाचार ही किया..', तेलंगाना में मुख्यमंत्री पर बरसे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -