'KCR ने 10 सालों के शासन में केवल भ्रष्टाचार ही किया..', तेलंगाना में मुख्यमंत्री पर बरसे अमित शाह
'KCR ने 10 सालों के शासन में केवल भ्रष्टाचार ही किया..', तेलंगाना में मुख्यमंत्री पर बरसे अमित शाह
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्य तेलंगाना में बीआरएस सरकार पर तीखा हमला बोला और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर उनके बेटे और राज्य मंत्री के.टी. रामाराव के 10 साल के शासन के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। निजामाबाद जिले के आर्मूर शहर में एक रैली में बोलते हुए, शाह ने दावा किया कि अगर भाजपा चुनी गई, तो राज्य में भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए सभी लोगों को सजा दी जाएगी।

भीड़ को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा, "केसीआर ने राज्य के लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। उन्होंने अपने बेटे केटीआर के लिए भ्रष्टाचार के हजारों करोड़ रुपये के दुरुपयोग के अलावा कुछ भी नहीं किया। यदि चुने गए, भाजपा केसीआर द्वारा किए गए सभी घोटालों और धोखाधड़ी की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन करेगी। भ्रष्टाचार का दोषी पाए गए प्रत्येक व्यक्ति को जेल में डाल दिया जाएगा।''

शाह ने आरोप लगाया कि केसीआर की पार्टी ने भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल व्यक्तियों को टिकट दिया, उन्होंने बीआरएस पर पार्टी टिकटों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया, "बीआरएस विधायकों ने यात्रियों की सुविधा के लिए बस डिपो बनाने के लिए आवंटित सरकारी जमीन को जब्त कर लिया और इसके बदले शॉपिंग मॉल बना दिए। केसीआर ने ऐसे विधायकों को टिकट क्यों दिए? ऐसा इसलिए है क्योंकि बीआरएस पार्टी टिकटों का व्यापार करता है।"

बीआरएस प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए, शाह ने उल्लेख किया कि केसीआर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को नाराज करने के डर से हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाते हैं। उन्होंने घोषणा की, "रजाकारों (एक मुस्लिम वर्ग) और ओवेसी (असदुद्दीन ओवेसी) के डर के कारण, केसीआर हैदराबाद मुक्ति दिवस नहीं मनाते हैं। हालांकि, मोदी-जी ने फैसला किया है कि हैदराबाद मुक्ति दिवस बहुत उत्साह के साथ मनाया जाएगा।" अगर हम सत्ता में आए तो हर साल।"

शाह ने आश्वासन दिया कि प्रश्न पत्र लीक के पीछे के दोषियों की पहचान की जाएगी और उन्हें जेल में डाला जाएगा। उन्होंने कहा, "पिछले सात वर्षों में, तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) के तहत छह श्रेणियों में परीक्षा के पेपर लीक हुए थे। हमने फैसला किया है कि हम तेलंगाना के 2.5 लाख युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां देंगे। पेपर लीक में जिन लोगों पर आरोप है घटनाओं की भी पहचान कर सलाखों के पीछे डाला जाएगा।”

इसके अलावा, शाह ने हल्दी किसानों को समर्थन देने और हल्दी से बनी दवाओं में अनुसंधान को प्रोत्साहित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, भाजपा के निर्वाचित होने पर राज्य में एक राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड का वादा किया।

तेलंगाना में आगामी 30 नवंबर को होने वाले चुनावों में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति, कांग्रेस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है, जिसकी मतगणना 3 दिसंबर को होगी। 2018 में पिछले विधानसभा चुनाव में, बीआरएस, जिसे पहले तेलंगाना राष्ट्र के रूप में जाना जाता था, समिति (टीआरएस) ने कुल वोट शेयर का 47.4 प्रतिशत हासिल करते हुए 119 में से 88 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 19 सीटें हासिल कीं।

आज शाम तक बाहर आ सकते हैं उत्तरकाशी सुरंग में फंसे मजदूर, युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी

क्या सचमुच अडानी ने अपराध किया, हिंडनबर्ग के आरोप कितने सही ? तमाम पक्ष सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

दिल्ली के बाद अब बंगाल की भी हवा हुई जहरीली ! कोलकाता में AQI 'बहुत ख़राब'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -