हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, बबिता और सोनाली फोगाट ने डाला वोट
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, बबिता और सोनाली फोगाट ने डाला वोट
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए आज, यानी 21 अक्टूबर को मतदान जारी है. इन सीटों पर कुल 1169 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इन चुनावों में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है. भाजपा ने इस बार 75 सीटें जीतने का टारगेट रखा है. भाजपा और कांग्रेस पार्टी, जहां सूबे की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, वहीं बसपा ने 87 और INLD ने 81 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. इसके अलावा करीब 375 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनाव लड़ रहे हैं.

वहीं, मतदान शुरू होने के बाद भाजपा उम्मीदवार और पहलवानी में ओलंपिक मेडल जीतने वाले योगेश्वर दत्त मतदान करने पहुंचे. उन्होंने सोनीपत के बरोदा के पोलिंग बूथ में पहुंचकर अपना वोट डाला. भाजपा ने उन्हें इसी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. योगेश्वर कांग्रेस उम्मीदवार कृष्ण हुड्डा के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. चरखी दादरी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और रेसलर बबीता फोगाट ने भी अपना वोट डाल दिया है. रेसलिंग की दुनिया में नाम कमाने वाली बबीता फोगाट ने हाल ही में भाजपा की सदस्यता ली थी.

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट ने भी अपना वोट डाला. सोनाली को भाजपा ने टिकट दिया गया है. भाजपा ने उन्हें कांग्रेस के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनावी संग्राम में उतारा है. हरियाणा की प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने हिसार में मतदान किया. शैलजा हिसार के पोलिंग बूथ नंबर 103 पर वोट डालने पहुंचीं थीं.

राम माधव ने कहा, शांति के लिए कुछ नेताओं का जेल में रहना जरूरी

महाराष्ट्र विधानसभा में चुनाव जारी, नितिन गडकरी और संघ प्रमुख ने डाला वोट

उपचुनावः यूपी समेत देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीट और लोकसभा की दो सीटों पर मतदान जारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -