शशिकला ने बेंगलुरु पुलिस अधिकारियों को लिखा पत्र
शशिकला ने बेंगलुरु पुलिस अधिकारियों को लिखा पत्र
Share:

हाल ही में वीके शशिकला ने बेंगलुरु की पुलिस को पत्र लिखा है। तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला ने परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय कारागार के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। शशिकला ने कहा कि यह उनके निजता के अधिकार की घुसपैठ है और यह भी कहा गया है कि सूचना के अधिकार कानून के तहत रिहा कैदियों से जुड़ी जानकारी साझा करने के संबंध में थे।  शशिकला के पत्र में कहा गया है, "कहा गया है कि तीसरे पक्ष ने प्रचार हासिल करने के लिए कुछ कारणों से इस तरह के आवेदन दर्ज किए हैं।

शशिकला के वकील ने बेंगलुरु स्थित एक वकील द्वारा जेल अधिकारियों के पास दायर एक आरटीआई आवेदन का जवाब मिलने के बाद मंत्री का पत्र परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय कारागार के प्रमुख अधीक्षक को भेजा था । शशिकला ने जेल के मुख्य अधीक्षक को लिखे पत्र में लिखा है, "इसी तरह के मामले में वेद प्रकाश अरव्यास, कुछ आवेदनों में तिहाड़ जेल में बंद कैदी के बारे में सूचना के अधिकार कानून के तहत जानकारी मांगी गई थी। जन सूचना अधिकारी ने ऐसी जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा था कि विचाराधीन कैदियों या दोषियों के बारे में विवरण व्यक्तिगत है और इस तरह की जानकारी के रहस्योद्घाटन को सूचना के अधिकार अधिनियम की धारा 8 (1) (जे) के तहत रोक दिया गया है ।

पत्र में आगे लिखा गया है, "इसलिए, मैं आपके कार्यालय से अनुरोध करता हूं कि वह सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत तीसरे पक्ष के किसी भी आवेदन का मनोरंजन न करे, जिसमें मेरे कारावास, रिहाई की तारीख और अन्य विवरणों से संबंधित जानकारी की मांग की गई है और इस प्रकार न्याय प्रदान किया जाए । हालांकि शशिकला की रिलीज डेट 27 जनवरी 2021 है, लेकिन अगर शशिकला कोर्ट के आदेशानुसार इन-डिफॉल्ट फाइन नहीं देना चाहती हैं तो इस तारीख को एक साल के लिए फरवरी 2022 तक के लिए टाल दिया जा सकता है।

अब नवाज़ शरीफ के परिवार पर शिकंजा कस रही पाक सरकार, भाई शहबाज पर मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज

बिहार विधानसभा चुनाव टालने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

बिहार चुनाव के ऐलान पर बोले केसी त्यागी- 15 साल के कुशासन और सुशासन के बीच मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -