आक्रामकता मेरे खून में है : विराट कोहली
आक्रामकता मेरे खून में है : विराट कोहली
Share:

सिडनी : भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने आक्रामक रवैये के बारे में कहा कि इसका एक हिस्सा उन्हें अपने परिवार से मिला जबकि बाकी के लिए वह प्रक्रिया जिम्मेदार है जिससे संघर्ष करके उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बनाई है. कोहली ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) के लिए वीडियो ब्लाग में आस्ट्रेलिया के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह मेरे खून में है, मेरे पिता सिंह राशि के थे और वह हनेशा संघर्ष के लिए तैयार रहते थे. उन्हें हमेशा खुद पर विश्वास रहता था. मुझे लगता है कि इसका कुछ हिस्सा मुझे परिवार से मिला और बाकी दिल्ली में बड़े होने के कारण वहां से मिला.

उन्होंने कहा, ‘यह आसान नहीं होता, आपको प्रक्रिया में शीर्ष पर पहुंचने के लिए हमेशा संघर्ष करना होता है और यह आपको मानसिक रूप से मजबूत बनाता है. आप अपने आस पास की चीजों को लेकर चिंता करना बंद कर देते हो और इस पर ध्यान लगाते हो कि आपको क्या चाहिए.कोहली ने कहा कि मैंने हमेशा ऐसा बल्लेबाज बनने का सपना देखा था जिसे गेंदबाज आउट करना चाहते हों.

आप को बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न सीमित ओवरों की श्रृंखला में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली को T-20 में प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया.

भारतीय स्टार बल्लेबाज ने कहा, ‘जब मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आया तो ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता था जिसे विरोधी खिलाड़ी आउट करना चाहते हो. मैं अंतिम एकादश में एक अन्य खिलाड़ी कभी नहीं बनना चाहता था.

सचिन के बारे में विराट ने कहा कि उन्होंने हमेशा उन छोटी चीजों में मेरी मदद की जो मैं अपने खेल में सुधार सकता था. अगर उन्हें कुछ दिखता था तो वह खुद मेरे पास आकर मुझे समझाते थे. आपके पास उसके दर्जे के लोग नहीं होते जो खुद आप के पास आकर युवा से इस तरह की बात करें.

कोहली ने रायल चैलेंजर बेंगलुरू टीम के अपने साथी मिशेल स्टार्क के बारे में कहा, ‘अगर मैं स्टार्की को नहीं जानता तो मुझे कभी नहीं पता चलता कि वह कितना अच्छा इंसान है. उन्होंने कहा, ‘वह शानदार इंसान है. कई बार आप लोगों को जाने बिना उनके बारे में राय बना लेते हैं. मुझे लगता है कि IPL हमें दूसरी टीमों के खिलाड़ियों को जानने का मौका दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -