प्रसिद्ध वायलिन वादक टीएन कृष्णन का हुआ निधन
प्रसिद्ध वायलिन वादक टीएन कृष्णन का हुआ  निधन
Share:

साउथ के जाने माने वायलिन वादक टी एन कृष्णन को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते थे, लेकिन अब उनके फैंस के लिए एक बहुत ही दुखद सन्देश है. दरअसल उनके फैंस को इस बात का जानकार बहुत दुःख होगा की वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. 92 वर्ष की आयु में उनका देहांत हो गया.

कृष्णन का जन्म 6 अक्टूबर 1926 को केरल में हुआ था और बाद में वे चेन्नई में बस गए थे। उन्होंने पद्म भूषण, पद्म विभूषण और संगीता कलानिधि जैसे कई दिग्गज पुरस्कारों से सम्मानित किया। उन्होंने हजारों संगीत समारोहों में प्रस्तुति दी। उन्होंने चेन्नई म्यूजिक कॉलेज में अपने शैक्षणिक जीवन में कई छात्रों को वायलिन सिखाया और दिल्ली विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स के लिए वे डीन थे।

कर्नाटक संगीतकारों रंजनी-गायत्री ने कहा, "उन्होंने वायलिन और संगीत की दुनिया को स्तब्ध कर दिया। एक जीवित कथाकार श्री टी. एन. कृष्णन संगीत की दुनिया को छोड़कर चले गए।" "दोषरहित सौंदर्यशास्त्र ने उनके द्वारा निभाई गई हर चीज पर एक सुनहरी चमक डाली। प्रमुख प्राकृतिक संगीतकार, जो हमें ऐसा लग रहा था कि वह इस तरह से खेल रहा है। कृष्णन का पहला संगीत कार्यक्रम 8 साल की उम्र में था, उनके संगीत के लिए कई सम्मान आए। उन्हें 1973 में पद्म श्री, 1974 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार, 1980 में संगीत कलानिधि और 1992 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

अपनी ही पार्टी पर बरसीं MLA अदिति सिंह, कहा- करोड़ों की जमीन बेचने की फ़िराक़ में कांग्रेस नेता

दिल्ली में 10 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया ठंड का पूर्वानुमान

विएना में हुए आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया ने भारत में बंद किया अपना दूतावास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -