8 दिन पहले मंदिर के लिए निकली थी हिंदू लड़की, अब तक नहीं मिली, परिजन बोले- 'निकाह-धर्मांतरण की नीयत से निजामुद्दीन ने किया किडनैप'
8 दिन पहले मंदिर के लिए निकली थी हिंदू लड़की, अब तक नहीं मिली, परिजन बोले- 'निकाह-धर्मांतरण की नीयत से निजामुद्दीन ने किया किडनैप'
Share:

सुपौल: बिहार के सुपौल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ निजामुद्दीन नाम के मुस्लिम शख्स ने एक हिंदू लड़की को मंदिर से किडनैप कर लिया। हिंदू लड़की के घरवालों ने ‘धर्मांतरण और निकाह’ के लिए किडनैपिंग का इल्जाम लगाया है। इस मामले के 8 दिन गुजर जाने के बाद भी अब तक लड़की न तो बरामद हो सकी है और न ही मुख्य आरोपित निजामुद्दीन।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये मामला सुपौल के त्रिवेणीगंज पुलिस स्टेशन क्षेत्र का है, जहाँ 10 मई 2024 की शाम को हिंदू लड़की का अपहरण मंगल बाजार स्थित चंपावती मंदिर से कर लिया गया। मुख्य आरोपित का नाम निजामुद्दीन है, जो सुपौल नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 4 का रहने वाला है। लड़की के घरवालों का आरोप है कि निजामुद्दीन ने अपने परिवार की सहायता से लड़की का अपहरण किया है, जिससे उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर सके। घरवालों ने निजामुद्दीन, उसके अब्बू सलाउद्दीन, माँ शाजहाँ, भाई वसीम अकरम,भाई मोहम्मद अजहरुद्दीन, भाई मोहम्मद जियाउद्दीन एवं बहन फहमीदा नासरीन के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कराई है। त्रिवेणीगंज थाने में इस बाबत FIR दर्ज कराई गई है, जिसमें पीड़ित की माँ ने बताया कि 10 मई की शाम लगभग 7 बजे से उनकी 22 वर्षीय बेटी घर से गायब है। बहुत खोजबीन करने के पश्चात् पता चला कि नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 4 निवासी मोहम्मद सलाउद्दीन का 26 वर्षीय बेटा निजामुद्दीन उर्फ गुलाब ने एक साजिश के तहत झूठे प्यार के जाल में उसे फँसा लिया तथा चंपावती मंदिर में बुलाकर वहाँ से अगवा कर लिया। 

पीड़िता की माँ ने बताया कि उसे शक है कि मेरी बेटी को अगवा कर ग़लत इरादों से धर्मांतरण करा उसके साथ जबरन बेटे की शादी कराना चाहता है। गायब बेटी की खोजबीन वो कर ही रही थी कि तभी इस बात का पता चला। ये लोग रिश्तेदारों के साथ मिलकर इस प्रकार का कुकृत्य करने वाले हैं। इस मामले में त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष ने रामसेवक रावत ने कहा है कि पुलिस ने निजामुद्दीन उर्फ गुलाब के पिता मोहम्मद सलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही लड़के और लड़की को भी बरामद किया जाएगा। उन्होंने मामले को प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बताया है।

माता का मंदिर है जौनपुर की 'अटाला मस्जिद', दीवारों पर त्रिशूल-फूल-कलाकृतियाँ, ​कोर्ट पहुँचे हिंदू

MP में बेखौफ रेत माफिया! छुड़ा ले गए जब्त पांच LNT मशीनें और करीब दो दर्जन डंपर

हादसे का शिकार हुई भक्तों को अयोध्या ले जा रही बस, लहूलुहान हुए दर्जनों यात्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -