दिल्ली में 10 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया ठंड का पूर्वानुमान
दिल्ली में 10 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया ठंड का पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नवंबर महीने की शुरुआत से ही ठंड की कंपकंपी महसूस होने लगी है. दिल्ली में सर्दी की दस्तक के साथ तापमान में हर दिन गिरावट देखी जा रही है. दिल्ली में आज यानी मंगलवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. इससे पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अगले चार से पांच दिन तक यही स्थिति बनी रहने का अनुमान है. IMD के अनुसार, अगले दो दिनों तक न्यूनतम तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस कम रहने की संभावना है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली में शीत लहर (Cold Wave) चलने की भी संभावना जताई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, श्रीवास्तव ने कहा कि बुधवार को भी यही हालत बनी रही तो हम दिल्ली में शीत लहर का ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा कि नवंबर महीने में मौसम के पिछले चार-पांच साल की तुलना में सबसे ठंडा रहने की संभावना है. 

आज ये रहा मार्केट का हाल, निफ़्टी में हुई 143 अंको की बढ़ोतरी

ब्रिटेन ने शुरू की कोरोना सामूहिक परीक्षण पायलट योजना

कार्लाइल के सीनियर सलाहकार बने आदित्य पुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -