मध्यप्रदेश में बंद होंगे शराब के सभी अहाते-बार, शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला
मध्यप्रदेश में बंद होंगे शराब के सभी अहाते-बार, शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार, राज्य के सारे शराब अहाते और शॉप बार बंद करने जा रही है. शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में ये बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने जोर देते हुए कहा है कि लोग शराब खरीद सकेंगे, मगर दुकान पर बैठकर नहीं पी सकेंगे. इसके साथ ही अब गर्ल्स हॉस्टल और सभी तरह के शैक्षणिक संस्थानों से 100 मीटर के दायरे में शराब की दुकानें नहीं खोली जाएंगी. 

सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश में ये भी स्पष्ट कहा गया है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के प्रावधान और सख्त किए जाएंगे. ऐसे में राज्य में शराब को लेकर पहले की तुलना में सख्ती अधिक रहने वाली है. शिवराज सरकार की ओर से ये फैसला ऐसे वक़्त में लिया गया है, जब राज्य की पूर्व सीएम और भाजपा की फायरब्रांड नेता उमा भारती द्वारा शराब पर प्रतिबंध की निरंतर मांग की जा रही है.

वैसे शिवराज सरकार के इस फैसले पर अब तक शराब की दुकानों और अहातों को लेकर अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरने वाली उमा भारती की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. साथ ही अभी ये भी स्पष्ट नहीं है कि राज्य सरकार उमा भारती द्वारा दिए गए सुझावों पर कितना अमल करती है. बता दें कि उमा भारती पहले ही बोल चुकी हैं कि वह मध्य प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के पक्ष में हैं और अगर उनकी बात को शिवराज सरकार ने स्वीकार कर लिया, तो आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं का रिकॉर्ड वोट भाजपा के पक्ष में जा सकता है.

11 बच्चे पैदा होने के बाद महिला ने कराई नसबंदी तो पति ने कर दिया घर से बाहर, बोला- 'अशुद्ध हो गई है'

ट्रैक्टर चालक के परिजनों ने शव उठाने से किया इंकार, जानिए क्या है मामला

'पूर्व निर्धारित रुट से ही निकलेगी शिव बारात..', झारखंड हाई कोर्ट ने ख़ारिज की भाजपा सांसद की याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -