कई फिल्मों में नजर आ चुके है टीवी के 'हनुमान'

मनोरंजन जगत के मशहूर अभिनेता और पहलवान दारा सिंह के बेटे और अभिनेता विन्दू दारा सिंह 6 मई यानी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। विंदू दारा सिंह फिल्मों के माध्यम से भले ही अपनी स्पेशल पहचान ना बना पाए हो किन्तु एक्टर विवादों के कारण चर्चाओं में हमेशा ही बने रहें। विंदू ने अपने पिता दारा सिंह की भांति ही पहले टेलीविज़न धारावाहिकों तथा फिर फिल्मों में काम किया मगर वो पिता की भांति शोहरत हासिल नहीं कर पाए। 

वही विंदू दारा सिंह ने लगभग 20 वर्षों तक सिनेमा जगत में काम किया। इसके अतिरिक्त उनका नाम कई विवादों से भी जुड़ा। तो आज हम आपको विंदू दारा सिंह की जिंदगी से संबंधित कुछ विशेष बातें आपको बताने जा रहे हैं। विंदू दारा सिंह ने वर्ष 1994 में फिल्म 'करण' से फिल्मी करियर का आरम्भ किया था। तत्पश्चात, 1996 में पंजाबी फिल्म रब दिया रक्खा में काम किया। इसके बाद वह कई सारी पंजाबी फिल्म में दिखाई दिए। पंजाबी फिल्मों के अतिरिक्त विंदू ने फिर हिंदी फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया तथा उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म 'गर्व', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'पार्टनर' में काम किया। 

विंदू दारा सिंह ने धारावाहिक 'जय वीर हनुमान' में हनुमान की भूमिका निभाई थी। हालांकि उन्हें इससे विशेष कामयाबी नहीं मिली। फिर वर्ष 2009 विंदू ने 'बिग बॉस सीजन 3' जीता था। 'बिग बॉस सीजन 3' जीतने के पश्चात् ऐसा लगा कि एक्टर का करियर फिर से ट्रैक पर आ गया। मगर हुआ इसका एकदम उलट। वर्ष 2013 में विंदू दारा सिंह का नाम IPL स्पॉट फिक्सिंग में आ गया। यहां तक कि विंदू को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था। हालांकि उस समय लोकल अदालत ने विंदू को बेल दे दी थी।

पति से अलग होने के बाद सच्चे प्यार की तलाश में जुटी राखी सावंत, वीडियो शेयर कर फैंस से पूछा सवाल

उर्फी जावेद नहीं करेगी इस धर्म के लड़के से शादी, खुद कही ये बात

'मैं कपड़े पहनूं या ना पहनूं, आपको इससे क्या मतलब?', रेप की धमकिया मिलने पर बोली ये अदाकारा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -