इस वर्ष के अंत में शुरू होगा बस्तर के इस्पात संयंत्र का काम
इस वर्ष के अंत में शुरू होगा बस्तर के इस्पात संयंत्र का काम
Share:

रायपुर में गुरुवार को बस्तर जिले के नगरनार में स्थापित किए जा रहे स्टील प्लांट के लिए गुणवत्ता वाले सामानों और सेवाओं की आपूर्ति के लिए विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मलेन का आयोजन एनएमडीसी ने किया. सम्मेलन में करीब 250 विक्रेता मौजूद रहे. इस सम्मेलन से ये अनुमान लगा की 3 एमटीपीए क्षमता वाला इस्पात संयंत्र नगरनार में इस साल के आखिर में शुरू हो सकता है. इस इस्पात संयंत्र की लागत करीब 15 हजार 525 करोड़ रूपये है.

सम्मेलन में एनएमडीसी के निदेशक ने जानकारी दी कि स्पात संयंत्र के संचालन के लिए एक लाख से अधिक वस्तुओं और स्पेयर की सूची बनाए रखने की भी जरूरत होगी. संयंत्र के परिचालन को सुनिश्चित करने और आवश्यक भागों को बदलने के लिए स्पेयर और मशीनरी की उपलब्धता को बनाए रखना आवश्यक होगा.

सम्मेलन में इस्पात संयंत्र की जानकारी देते हुए उन्होनें ने बताया कि जल्द ही शुरू होने वाला नगरनार इस्पात संयंत्र भारत में सबसे आधुनिक और तकनीकी रूप से उन्नत इस्पात संयंत्रों में से एक होगा. गुणवत्ता वाली वस्तुओं और आवश्यक कच्चे माल के लिए विक्रताओं की सूची तैयार करने की जरूरत है. इसी उद्देश्य से यह सम्मेलन आयोजित किया गया है.

चिंतन शिविर में मोहन भागवत ने पत्थलगड़ी मामले पर चर्चा की

रायपुर एम्स में अब मरीजों को मिलेगा और सस्ता उपचार

प्रदेशभर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -