रायपुर एम्स में अब मरीजों को मिलेगा और सस्ता उपचार
रायपुर एम्स में अब मरीजों को मिलेगा और सस्ता उपचार
Share:

रायपुर एम्स में अब मरीजों को और सस्ता उपचार मिल सकेगा. रायपुर एम्स के निदेशक का कहना है कि स्थापना के पांच साल के अंदर ही एम्स ने इलाज की दरों को दिल्ली एम्स के बराबर कर दिया है. उन्होंने कहा कि कम कीमत होने के बावजूद उपचार की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होगी.

छत्तीसगढ़ एम्स में बहुत सी गंभीर बीमारियों का इलाज अब और सस्ता हो गया है. अब अस्पताल में मरीजों को हेड सिटी स्कैन कान्ट्रास्ट के लिए 600 रुपए, एंजियोग्राफी के लिए 500 रुपए, एमआरआई के लिए 2500 रुपए, ऑर्गन स्कैन स्पाइन और एबडॉमिनल के लिए 1100 रुपए ही देनें होंगे. इसके अलावा ईको कॉर्डियो के लिए 200 रुपए, सोनोग्राफी के लिए 100 रुपए, नॉर्मल डिलीवरी के लिए  500 रुपए तथा  हर्निया ऑपरेशन के लिए 300 रुपए ही देनें होंगे. 

रायपुर एम्स के निदेशक ने बताया कि कैंसर की जांच और इलाज यहां मुफ्त होगा. कैंसर की दवा को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अमृत फार्मेसी 70 फीसद सस्ती दवा मरीजों को पिछले तीन साल से देती आ रही है. यानि के कि  कैंसर जैसी घातक बीमारियों का इलाज भी लोगों को मिल सकेगा. इस तरह के इलाज के लिए लोगों को अब रायपुर से बाहर नहीं जाना होगा.    

संघ की बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री

सुपेबेड़ा से लौटकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जलसंकट का मुद्दा उठाया

प्रदेश में दो से तीन दिनों में अच्छी बारिश की संभावना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -