Video: अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, आतंकियों का झंडा उतारा
Video: अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, आतंकियों का झंडा उतारा
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के जलालाबाद में स्थानीय निवासियों ने आतंकी शासन तालिबान के शासन को ठुकराते हुए उसके झंडे को उतार दिया और उसके स्थान पर लाल, काले और हरे झंडे लगा दिए। लोगों की इस हरकत से भड़के तालिबान ने अफगान लोगों पर फायरिंग की । घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहे हैं।

 

वीडियो में तालिबान आतंकवादियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी करते देखा जा सकता है। बता दें कि काबुल में लगभग 20 वर्षों बाद तालिबान की वापसी हो चुकी है। बता दें कि आतंकी संगठन देश में अब अपने हिसाब से नए नियम लागू कर रहा है। भले ही हजारों अफगान डरे हुए हैं और देश छोड़कर भागना चाहते हैं, किन्तु कुछ नागरिक तालिबान के आगे झुकने के लिए तैयार नहीं है।

 

सत्ता पर कब्जा करने के बाद तालिबान, अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज की जगह अपना झंडा फहरा रहा है और अफगानी लोग लगातार इस परिवर्तन का विरोध कर रहे हैं। तालिबान को खुले विद्रोह का भय है, इसलिए वह लोगों को खौफ से काबू करने के प्रयास में लगा हुआ है। तालिबान ने जगह-जगह अपने झंडे लगा दिए हैं। बुधवार को जलालाबाद के लोगों ने एक मीनार पर लगे तालिबानी झंडे को नीचे उतारा और उसकी जगह अफगानिस्तान का ध्वज फहरा दिया।

ब्रिटेन में अब 12 साल से बड़े बच्चों को भी लगेगी मॉडर्ना कोरोना वैक्सीन, मिली मंजूरी

डेल्टा वेरिएंट के कारण प्रभावित हो रहा मज़दूरी वेतन

अफ्रीका भर में 24 टीमें 6 समूहों के अंदर किस तरह की जाएगी व्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -