VIDEO! चलती ट्रेन में लोगों ने किया योग, दिखा जबरदस्त नजारा
VIDEO! चलती ट्रेन में लोगों ने किया योग, दिखा जबरदस्त नजारा
Share:

भोपाल: आज देशभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है वही इस मौके पर दुनियाभर से लोग योग और आसन करते हुए फोटोज साझा कर रहे हैं। पहाड़ से समुद्र तक लोग अनुलोम-विलोम करते नजर आए। भोपाल से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन भी योगमय रही। बुधवार को यात्रियों ने इसमें योग यात्रा का लुत्फ़ उठाया।

दरअसल, मध्यप्रदेश के योग गुरु कृष्णा मिश्रा ने आज ट्रेन के विभिन्न कोच में चलती ट्रेन में यात्रियों को योगाभ्यास कराया। कोच सी1 से योग का आरम्भ हुआ। इसके तहत यात्रियों को शिखर आसन, ग्रीवा संचालन, सूर्य नमस्कार , प्राणायाम, कंध संचालन, पश्चिमोत्तनासन एवं चक्रासन आदि करवाया गया। इस के चलते योग गुरु ने यात्रियों को इन योगासन के अनगिनत फायदे भी बताए। 

भोपाल के यात्री विजय केलकर ने बताया कि चलती ट्रेन में योग करने का अनुभव पहली बार किया। श्वेता पारीख ने बताया कि प्राणायाम करने के पश्चात् शरीर हल्का और मन शांत लगा। मिश्रा ने कहा कि ट्रेन में लौटते वक़्त भी यात्रियों को योगाभ्यास कराया जाएगा। वहीं, दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर कुलियों के लिए भी योग का आयोजन किया गया। वही अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है तथा हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है।  

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर इंदौर में योग अभ्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ

UP में अखिलेश का दूसरा बड़ा दांव, पुरानी पेंशन के बाद अब किया ये वादा

SP पर छेड़खानी के आरोप लगाने वाली महिला का आया नया बयान, बोली- 'मनगढ़ंत आरोप लगाया...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -