दिवाली को प्रदूषण से जोड़ते हुए वीडियो बना रही थी ‘भारत की ग्रेटा थनबर्ग’, मोबाइल ले उड़े उचक्के
दिवाली को प्रदूषण से जोड़ते हुए वीडियो बना रही थी ‘भारत की ग्रेटा थनबर्ग’, मोबाइल ले उड़े उचक्के
Share:

नई दिल्ली: लिसिप्रिया कंगुजम दिवाली को प्रदूषण से जोड़ते हुए सोशल मीडिया पर लाइव आ रही थीं, हालाँकि इस बीच कुछ ऐसा हुआ जो चौकाने वाला रहा। जी दरअसल वीडियो बनाने के बीच लुटेरे उनका मोबाइल फोन ही छीन कर भाग निकले। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत 11 वर्षीय तथाकथित पर्यावरण एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में में दिवाली को प्रदूषण से जोड़ते हुए सोशल मीडिया पर लाइव आ रही थीं, लेकिन इसी बीच लुटेरे उनका मोबाइल फोन ही छीन कर भाग निकले। जी हाँ और उन्होंने ट्विटर पर नोएडा पुलिस को टैग करते हुए इसे अर्जेन्ट बताया है। आप देख सकते हैं उन्होंने बताया कि, 'रविवार (23 अक्टूबर, 2022) को रात 8:30 बजे बाइक सवार दो चोरों ने उनका मोबाइल फोन झपट लिया।'

अचानक आग का गोला बन गई सड़क किनारे खड़ी कार, जिंदा जला शख्स

इसी के साथ लिसिप्रिया कंगुजम ने अपने ट्विटर हैंडल ने जानकारी दी है कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 16B स्थित बेल्लाना स्ट्रीट मार्किट के सामने ‘निराला एस्पायर’ के पास से वो फेसबुक लाइव कर रही थीं, तभी ये घटना हुई। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने नोएडा पुलिस से मदद माँगी है। हालाँकि, रिप्लाई में लोगों ने चोरों को सही ठहराते हुए कहा है कि बच्चों को मोबाइल फोन नहीं रखना चाहिए। वहीं एक अन्य व्यक्ति ने लिखा कि फोन चोरी होने के बावजूद आप ट्वीट कर रही हैं, इसका अर्थ है कि आपका हैंडल कोई और चलाता है।

Video: गुरु संग नाचते नजर आईं शहनाज गिल, लोगों ने केमेस्ट्री देख कहा- 'वाह-वाह'

इसी के साथ एक व्यक्ति ने तो दिवाली के प्रदूषण पर ज्ञान दे रही लिसिप्रिया कंगुजम को समझाया कि मोबाइल फोन बनाने में कैडमियम, लीड, लिथियम, मर्करी और ब्रोमिनैट जैसे हैवी मेटल्स का इस्तेमाल किया जाता है, ऐसे में पर्यावरण एक्टिविस्ट को इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। दूसरी तरफ DCP सेन्ट्रल नोएडा ने बताया कि आवश्यक कार्यवाही के लिए बिसरख के थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने यह भी जानकारी दी है कि पीड़िता से बातचीत कर घटना की जानकारी ली है और जल्द मामले का पर्दाफाश होगा।

आपको बता दें कि लाइव वीडियो के दौरान लिसिप्रिय कंगुजम को दिवाली पर लाइटिंग से सजाए गए घरों को दिखाते हुए ये कहते देखा जा सकता है कि ये सब अच्छी बात है, लेकिन पटाखे उड़ाना गंदी बात है और वो इसे लेकर उदास हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये हमारे पर्यावरण के लिए ठीक नहीं है, क्योंकि ये हवा को प्रदूषित करता है और नॉइज़ पॉल्यूशन से जानवर भी परेशान होते हैं। उन्होंने पूछा कि अगर हवा को प्रदूषित करोगे तो साँस कैसे लोगे?

महाकाल दरबार में मनी दिवाली, फुलझड़ी जलाकर पुजारियों ने किया पर्व का शुभारंभ

पटाखा जलाते समय रखे इन बातों का ध्यान वरना खतरे में पड़ जाएगी जान

मां की गुलाबी साड़ी पहनकर ईशा गुप्ता ने दी दिवाली की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -