VIDEO! जंग के बीच सामने आया यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा बयान, बोले- ‘दुश्मनों का पहला टार्गेट मैं हूं’
VIDEO! जंग के बीच सामने आया यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा बयान, बोले- ‘दुश्मनों का पहला टार्गेट मैं हूं’
Share:

रूस (Russia) तथा यूक्रेन के बीच जंग (Russia Ukraine Crisis) निरंतर जारी है, तथा इसका आज दूसरा दिन है. अब तक सैकड़ों व्यक्तियों की जान चली गई है तथा यूक्रेन के बुनियादी ढांचे को भारी हानि हुई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, रूसी सेना राजधानी कीव में दाखिल हो गई है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की (Ukraine President Volodymyr Zelenskyy) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए नागरिकों से हिम्मत बनाए रखने को कहा है. उन्होंने कहा, कीव में रूसियों का समूह तोड़फोड़ कर रहा है. उन्होंने नागरिकों से सतर्क रहने और कर्फ्यू नियमों का पालन करने की अपील की है.

वही जेलेंस्की ने कहा कि रूस को चर्चा करनी ही होगी, ‘जल्दी नहीं तो देर से’. जेंलेंस्की ने कहा कि रूसी सेना उन इलाकों को निशाना बना रही है, जहां आम लोग रहते हैं. उन्होंने रूस की जनता से अपील की कि वह यूक्रेन युद्ध के विरुद्ध आवाज उठाएं. जेंलेंस्की ने रूस के हमलों के बीच यूक्रेनियन व्यक्तियों को उनकी ‘बहादुरी’ के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि नागरिकों को बचाने के लिए यूक्रेन की सेना ‘हर संभव प्रयास कर रही है.’

साथ ही जेलेंस्की ने कहा, ‘हमारे पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, शत्रुओं ने मुझे अपने पहले टार्गेट के तौर पर चुना है. मेरा परिवार उनका दूसरा टार्गेट है. वे देश के प्रमुख (राष्ट्रपति) को समाप्त करके यूक्रेन को राजनीतिक तौर पर समाप्त करना चाहते हैं. ऐसी भी जानकारी है कि शत्रुओं का तोड़फोड़ करने वाला समूह कीव में दाखिल हो गया है. इसलिए मैं कीव के नागरिकों से बोलता हूं कि सतर्क रहें तथा कर्फ्यू नियमों का पालन करें.’ आगे राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, ‘मैं साथ में ही सरकारी क्वार्टर में ठहरा हुआ हूं, उन सभी नागरिकों के साथ जो केंद्र सरकार के साथ काम करने के लिए आवश्यक हैं.’ इससे पहले एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि युद्ध के पहले दिन कितने व्यक्तियों की मौत हुई है. उन्होंने कहा, ‘रूस बुराई की राह पर चल पड़ा है, मगर यूक्रेन अपना बचाव कर रहा है तथा अपनी आजादी नहीं छोड़ेगा. 137 “हीरो”, जिनमें 10 सैन्य अफसर सम्मिलित थे, मारे गए हैं तथा 316 व्यक्ति घायल हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि यूक्रेन को रूस से लड़ने के लिए ‘अकेला छोड़’ दिया गया है.

बाल-बाल बची ये मशहूर अदाकारा, युद्ध से 2 दिन पहले यूक्रेन से लौटी

'सभी देश डरते हैं.. हमें अकेला छोड़ दिया गया ..', यूक्रेन के राष्ट्रपति ने किया भावुक कर देने वाला ट्वीट

और भी भयानक हुआ यूक्रेन का मंज़र, प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -