विहिप ने दिया तोगड़िया को ज़वाब

नई दिल्ली : विश्व हिन्दू परिषद के नए अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने प्रवीण तोगड़िया को जवाब देते हुए कहा है कि संगठन बड़ा होता है, व्यक्ति बड़ा नहीं होता.अगर कोई व्यक्ति स्वयं को संगठन से बड़ा समझ लेता है, तो वहीं से गलती शुरू हो जाती है.

बता दें कि प्रवीण तोगड़िया ने विहिप के चुनाव की आलोचना करते हुए कहा था कि मुझे विहिप के इस पद से हटने के लिए मजबूर किया था. इसके जवाब में विश्व हिन्दू परिषद के नए अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि लोगों को व्यवस्था संचालन के लिए जिम्मेदारी दी जाती है और सभी मिल जुलकर काम करते हैं.उन्होंने तोगड़िया के सवालों पर कहा कि राम मंदिर केवल विहिप का ही नहीं, बल्कि करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं का विषय है. इसमें कोई रहे या नहीं रहे.साधु, संत और समाज के सहयोग से मंदिर बन कर रहेगा. तोगड़िया ने कहा था कि वह अब विहिप में नहीं हैंऔर और राम मंदिर के मुद्दे पर अनशन करेंगे.

उल्लेखनीय है कि आलोक कुमार ने देश में सामाजिक समरसता का भाव पैदा करने पर जोर देने की बात करते हुआ कहा कि हिन्दू समाज में कहीं भी किसी भी स्तर पर बिखराव न होने पाए.विहिप किसी धर्म के खिलाफ नहीं है बल्कि देश के खिलाफ काम करने वालों के खिलाफ है.राम मंदिर करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं का प्रतीक है और यह कमजोर नहीं हुआ है. स्मरण रहे कि पांच दशकों में पहली बारकल हुए विहिप के चुनाव में पूर्व राज्यपाल वी.एस.कोकजे विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए, जबकि आलोक कुमार विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चुने गए.

यह भी देखें

तोगड़िया ने विहिप को अलविदा कहा

वीएस कोकजे बने वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -