अडवाणी को 'भारत रत्न', घर बधाई देने पहुंचे मुरली मनोहर जोशी, जानिए क्या कहा ?
अडवाणी को 'भारत रत्न', घर बधाई देने पहुंचे मुरली मनोहर जोशी, जानिए क्या कहा ?
Share:

नई दिल्ली: वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, प्रतिष्ठित भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई देने के लिए दिल्ली में अपने लंबे समय के पार्टी सहयोगी लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर गए।

लालकृष्ण आडवाणी जैसे कद्दावर नेताओं के साथ काम करने के अवसर के लिए आभार व्यक्त करते हुए, जोशी ने कहा, "मैंने लाल कृष्ण आडवाणी जी से मुलाकात कर उन्हें भारत रत्न से सम्मानित होने पर बधाई दी। देश भर के लोग इस फैसले से बेहद खुश हैं। मैं भाग्यशाली हूं। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी, नानाजी देशमुख और लाल कृष्ण आडवाणी के साथ काम करने का अवसर मिला।''

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने 1990 के दशक में भाजपा के विकास और केंद्र में पार्टी की सरकार स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लालकृष्ण आडवाणी के अनुकरणीय संसदीय योगदान और समृद्ध अंतर्दृष्टि को स्वीकार करते हुए उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की। पीएम मोदी ने भारत के विकास में उनके महत्वपूर्ण योगदान पर जोर देते हुए, आडवाणी को सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक बताया। उन्होंने जमीनी स्तर पर काम करने से लेकर उपप्रधानमंत्री बनने तक के आडवाणी के सफर की सराहना की।

घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए 96 वर्षीय लालकृष्ण आडवाणी ने इसे अपने आजीवन आदर्शों का सम्मान मानते हुए विनम्रतापूर्वक भारत रत्न स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि "अत्यंत विनम्रता और कृतज्ञता के साथ, मैं भारत रत्न स्वीकार करता हूं। यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है जिनकी सेवा मैंने जीवन भर अपनी पूरी क्षमता के साथ सर्वोत्तम तरीके से की है।" 

'औरंगजेब ने ही मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान को ध्वस्त किया था..', ASI ने 1920 का रिकॉर्ड निकालकर दी जानकारी, हिन्दू पक्ष को मिला बड़ा सबूत

किन 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई ? आतिशी मार्लेना से पूछने पहुंची क्राइम ब्रांच, नहीं मिलीं दिल्ली की मंत्री

1220 करोड़ से संवरेगी श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा, जानिए क्या है सरकार का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -