किन 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई ? आतिशी मार्लेना से पूछने पहुंची क्राइम ब्रांच, नहीं मिलीं दिल्ली की मंत्री
किन 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई ? आतिशी मार्लेना से पूछने पहुंची क्राइम ब्रांच, नहीं मिलीं दिल्ली की मंत्री
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा रविवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर गई और उन्हें आम आदमी पार्टी (AAP) के दावों से संबंधित नोटिस दिया कि भाजपा सात AAP  विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। रिपोर्टों से पता चलता है कि टीम के आगमन के दौरान आतिशी घर पर मौजूद नहीं थीं, लेकिन क्राइम ब्रांच ने नोटिस देने के लिए उनके लौटने का इंतजार किया। यदि वह उपस्थित नहीं हुईं, तो नोटिस आतिशी के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) को दिए जाने की उम्मीद थी। एक वीडियो फुटेज में आतिशी के दिल्ली स्थित घर के बाहर क्राइम ब्रांच और मीडिया को दिखाया गया है।

यह घटनाक्रम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पांच घंटे तक चले नाटक के एक दिन बाद सामने आया, जहां अपराध शाखा ने उन्हें नोटिस दिया था, जिसमें उन्हें AAP के आरोपों के संबंध में जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था। केजरीवाल से कथित तौर पर भाजपा द्वारा संपर्क किए गए आप विधायकों के नामों का खुलासा करने के लिए कहा गया था। नोटिस के बाद, केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर नोटिस देने वाले पुलिस अधिकारियों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए एक वीडियो साझा किया। उन्होंने चिंता व्यक्त की कि ये अधिकारी, अपराध से निपटने के लिए बने थे, इसके बजाय एक नाटकीय स्थिति में शामिल थे, उन्होंने ऐसी परिस्थितियों के लिए दिल्ली में बढ़ती अपराध दर को जिम्मेदार ठहराया। किसी पार्टी या नेता का नाम बताए बिना, केजरीवाल ने अपने पोस्ट में उल्लेख किया कि "राजनीतिक बॉस" पाला बदलने के लिए संपर्क किए गए आप विधायकों के बारे में पूछताछ कर रहे थे।

पिछले हफ्ते, केजरीवाल ने भाजपा पर उनकी सरकार को गिराने के कथित लक्ष्य के साथ, आप के सात विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रत्येक को 25 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया था। जवाब में, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें दावा किया गया कि भाजपा ने दिल्ली में "ऑपरेशन लोटस 2.0" शुरू किया, और कहा कि पिछले वर्ष भी इसी तरह के प्रयास किए गए थे लेकिन असफल रहे थे। इन आरोपों के बाद, दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात की और मामले की गहन जांच का आग्रह किया।

'औरंगजेब ने ही मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान को ध्वस्त किया था..', ASI ने 1920 का रिकॉर्ड निकालकर दी जानकारी, हिन्दू पक्ष को मिला बड़ा सबूत

1220 करोड़ से संवरेगी श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा, जानिए क्या है सरकार का प्लान

सिगरेट पीतीं माता सीता, लाइटर देते राम..! पुणे यूनिवर्सिटी में खेला गया अभद्र नाटक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -