दिग्गज अभिनेता सलीम घौस का मुंबई में निधन
दिग्गज अभिनेता सलीम घौस का मुंबई में निधन
Share:

चेन्नई: बॉलीवुड, दक्षिण भारतीय और अंग्रेजी फिल्मों में कई फिल्मों में काम करने वाले एक अनुभवी अभिनेता, टेलीविजन और फिल्म अभिनेता सलीम घोस का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। परिवार के सूत्र ने बताया कि 70 वर्षीय घाउस को बुधवार देर रात वर्सोवा के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल लाया गया था, लेकिन वह ठीक नहीं हो सके।

घौस का जन्म और पालन-पोषण चेन्नई में हुआ था, और पुणे में एफटीआईआई से स्नातक होने के बाद, वह सिनेमाघरों में काम करने के लिए चले गए। वह मार्शल आर्ट के मास्टर भी थे। 1978 में "स्वर्ग नरक" के साथ अपनी शुरुआत के बाद से, घौस ने बॉलीवुड और दक्षिण भारत में कुछ सबसे बड़े सितारों और बैनरों के साथ खेला है, जिसमें "भारत एक खोजा," "वागले की दुनिया," "ये जो है जिंदगी" और "सुबाह" के कुछ हिस्से शामिल हैं।

अपने करियर में बाद में, भेदी आंखों और एक मजबूत आवाज के साथ गतिशील अभिनेता "चक्र" (1981), "सारांश" और "मोहन जोशी हजीर हो!" (दोनों 1984), और "त्रिकाल" (1985) जैसी पुरस्कार विजेता फिल्मों में दिखाई दिए।

वह शाहरुख खान के साथ "कोयला" में दिखाई दिए थे, जो "मुजरिम," "शापत," कमल हासन की "वेत्री विजया," मोहनलाल की "थज़वरम" और "वेल डन अब्बा" जैसी फिल्मों में प्रमुख  भूमिकाएं निभा रहे हैं। उनकी अन्य फिल्मों में 1993 से 2005 की अवधि के दौरान मणिरत्नम की "थिरुदा थिरुदा", "सरदारी बेगम", "सोल्जर", "इंडियन" और "मिस्ड कॉल" शामिल हैं।

भारत की पहली चिपमेकर बनने के बाद, वेदांता ने मुफ्त जमीन, सस्ते पानी और बिजली की मांग की

SBI स्पेशल कैडर ऑफिसर पदों पर नौकरी के लिए शुरू हुए आवेदन, जानिए पूरा विवरण

22 मई से शुरू हो रही हेमकुंड साहिब जी की यात्रा, कोरोना काल में दो वर्षों से थी बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -