भारत की पहली चिपमेकर बनने के बाद, वेदांता ने मुफ्त जमीन, सस्ते पानी और बिजली की मांग की
भारत की पहली चिपमेकर बनने के बाद, वेदांता ने मुफ्त जमीन, सस्ते पानी और बिजली की मांग की
Share:

वेदांता लिमिटेड भारत का पहला चिप उत्पादक बनने की दौड़ के हिस्से के रूप में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले विनिर्माण में अपने 20 बिलियन अमरीकी डालर के पुश के लिए राज्यों से 1,000 एकड़ (405 हेक्टेयर) मुफ्त भूमि और अन्य प्रोत्साहनों की मांग कर रहा है।

फरवरी में, तेल-से-धातु समूह ने चिप उत्पादन में विविधता लाने और ताइवान के फॉक्सकॉन के साथ एक संयुक्त उद्यम बनाने की महत्वाकांक्षाओं की घोषणा की ताकि भारत को अर्धचालक विनिर्माण केंद्र में बदलने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं में मदद मिल सके।

प्रत्यक्ष ज्ञान वाले दो स्रोतों के अनुसार, वेदांता 99 साल के पट्टे पर मुफ्त में 1,000 एकड़ भूमि के लिए राज्यों से अनुरोध कर रहा है, इस तथ्य के बावजूद कि यह राजकोषीय समर्थन की पेशकश करने वाले मोदी कार्यक्रम के तहत संघीय प्रोत्साहन की मांग कर रहा है। इसके लिए अपनी सुविधा के लिए 700 एकड़ और सहायक उद्देश्यों के लिए शेष की आवश्यकता होगी।

पहले स्रोत के अनुसार, वेदांता ने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया है कि इसके संचालन से उन्हें अगले 20 वर्षों में कर आय में 2.2 बिलियन अमरीकी डालर का उत्पादन करने में मदद मिलेगी और 100,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा होंगी। सूत्र के अनुसार, निगम अब कम से कम तीन भारतीय राज्यों से अनुरोधों की जांच कर रहा है: दक्षिण में तेलंगाना और कर्नाटक, और पश्चिम में महाराष्ट्र।

ग्रामीण भारत की उन्नति में अहम योगदान दे सकता है उद्यमियों का सशक्त सहयोग, अमूल और टाटा हैं उदाहरण

इंडोनेशिया ने पाम तेल के निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाना शुरू किया

मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 702 अंक मजबूत, निफ्टी 17200 के ऊपर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -