डीजल की कीमतों में उछाल के कारण सब्जियों के दामों में लगी आग, 80 के पार टमाटर
डीजल की कीमतों में उछाल के कारण सब्जियों के दामों में लगी आग, 80 के पार टमाटर
Share:

नई दिल्ली: डीजल के बढ़ते दामों ने ठंड के सीजन में सब्जियों की कीमतों में आग लगा दी है। भारत के कई शहरों में टमाटर की कीमत 80 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गया है। वहीं, मटर के दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए। डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट में वृद्धि एवं दक्षिण के प्रदेशों में वर्षा की वजह से फसल खराब होने के कारण सब्जियां महंगी हो गई हैं।

वही भोपाल के सब्जी विक्रेता राजेश गुप्ता ने बताया कि सब्जियों के दाम बढ़ जाते है क्योंकि वे हाई फ्यूल दामों के साथ परिवहन पर निर्भर करती हैं। यहां टमाटर का दाम 80 रुपये प्रति किलो, प्याज 30 रुपये प्रति किलो, ओकरा 80 रुपये प्रति किलो एवं मटर का दाम 100 रुपये प्रति किलो है। उन्होंने कहा, इसमें कारोबारियों का कमीशन 5 फीसदी है। सब्जियों की महंगाई से लोग कम मात्रा में खरीदारी कर रहे हैं।

वही दक्षिण भारत के प्रदेशों में बारिश की वजह से फसल खराब होने से टमाटर के दामों में उछाल आया है। यहां टमाटर की बुवाई नवंबर से दिसंबर तक की जाती है। देश की राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों में टमाटर की कीमतें 100 रुपये तक पहुंच गई हैं। इसके चलते टमाटर का दाम आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है। शादियों के सीजन में मांग बढ़ने के चलते भी इसका दाम कम नहीं हो रहा है। वही चेन्नई में टमाटर का दाम 160 रुपये किलो तक पहुंच गया है। आंध्र प्रदेश एवं कर्नाटक में बाढ़ की वजह से टमाटर की फसल खराब होने से टमाटर की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं।

लखनऊ में CAA-NRC वापस लेने की मांग, परवीन-जैनब ने पीएम मोदी को दी चेतावनी

कार्तिक आर्यन को फराह खान ने किया बर्थडे विश तो बोले एक्टर- 'मेरे साथ कोई फिल्म की अनाउंसमेंट करो'

सबके सामने विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा को कह डाला 'बिल्ली', यूजर्स ने लिए जमकर मजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -