स्टरलाइट कॉपर ने शुरू किया मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन, तिरुनेलवेली अस्पताल पहुंची पहली खेप
स्टरलाइट कॉपर ने शुरू किया मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन, तिरुनेलवेली अस्पताल पहुंची पहली खेप
Share:

चेन्नई: वेदांता लिमिटेड के स्वामित्व वाली स्टरलाइट कॉपर ने तमिलनाडु में अपने संयंत्र में मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू कर दिया है और अधिकारियों ने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन की पहली खेप गुरुवार को भेज दी गई है। तत्कालीन अन्नाद्रमुक सरकार ने 26 अप्रैल को एक बैठक में स्टरलाइट को अपने तूतीकोरिन संयंत्र में ऑक्सीजन बनाने की अनुमति दी थी। कुछ दिन पहले वेदांता ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर ऑक्सीजन बनाने की इच्छा जाहिर की थी।

दक्षिणी जिले में स्टरलाइट के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में 13 प्रदर्शनकारियों के मारे जाने के बाद राज्य सरकार ने मई 2018 में संयंत्र को बंद कर दिया था।'' हमारे एक ऑक्सीजन संयंत्र ने 12 मई से उत्पादन शुरू कर दिया है, पहला टैंकर 4.8 टन तरल ऑक्सीजन ले जा रहा है। तिरुनेलवेली और तूतीकोरिन जिले में पहुंच गया है। 

शुरुआत में, कंपनी ने कहा कि प्रति दिन दो टैंकरों के माध्यम से ऑक्सीजन भेजी जाएगी और बाद में उत्पादन बढ़ाया जाएगा। स्टरलाइट ने कहा कि आपूर्ति की गई ऑक्सीजन 98.6 प्रतिशत शुद्ध है और इसके उपयोग के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया गया है। हम अपने संयंत्र में उत्पादित ऑक्सीजन को आवश्यकतानुसार भारत के अन्य हिस्सों में आपूर्ति करने के लिए विशेषज्ञों के साथ काम कर रहे हैं और इसमें अधिकृत नोडल एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। इस संबंध में, बयान में कहा गया है ।terite कॉपर के सीईओ पंकज कुमार ने कहा, मैं और मेरी टीम के सदस्य सम्मानित महसूस करते हैं कि हमारे संयंत्र और हमारे प्रयास लोगों के जीवन को बचाने में मदद कर रहे हैं। 

सनी लियोनी ने बर्थडे पर गजब अंदाज में फैंस से कहा- शुक्रिया, पोस्ट देख फ़िदा हुए फैंस

वीके पॉल का बड़ा बयान, कहा- अगस्त से दिसंबर के बीच कोरोना वैक्सीन की 216 करोड़ डोज रहेंगी उपलब्ध

किराएदार की थी मकानमालिक की प्रॉपर्टी पर नजर, हड़पने के लिए दस्ताने पहनकर उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -