वरुण गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कही ये बात
वरुण गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लिखा है कि सरकार को राष्ट्रहित में एमएसपी की वैधानिक गारंटी की किसानों की मांग का समर्थन करना चाहिए। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से लोकसभा सदस्य ने भी प्रधान मंत्री मोदी से तीन कृषि नियमों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले किसानों के खिलाफ दायर सभी राजनीतिक रूप से संचालित फर्जी प्राथमिकी को खारिज करने का आग्रह किया, जिन्हें तब से समाप्त कर दिया गया है।

गांधी, जिन्हें पिछले महीने उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी हिंसा के बारे में ट्वीट करने पर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से हटा दिया गया था, उन्होंने इस प्रकरण को "लोकतंत्र पर कलंक" कहा। 3 अक्टूबर को, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी क्षेत्र में एक प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद, चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के सिलसिले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने पत्र में लिखा, "लखीमपुर खीरी कांड लोकतंत्र पर एक दाग है।" उन्होंने कहा, "इसमें शामिल किसी भी केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।" भाजपा के राजनेता लखीमपुर खीरी कांड की आलोचना करने के साथ-साथ कृषि नियमों के खिलाफ लड़ाई में किसानों के समर्थन में मुखर रहे हैं।

दिल्ली में फिर लौटेगा ओड-इवन सिस्टम ? केजरीवाल सरकार ने वाहन चालकों को दिया अहम निर्देश

चालू होने के लिए तैयार हैं INS विशाखापत्तनम:- आईएनएस ऑफिसर

आंध्र प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 3 मंजिला ईमारत गिरने से 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -