असम में वैक्सीन की किल्लत, 10 दिनों में मात्र 16.63 लाख लोगों का ही हुआ टीकाकरण
असम में वैक्सीन की किल्लत, 10 दिनों में मात्र 16.63 लाख लोगों का ही हुआ टीकाकरण
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार ने हाल ही में मेगा वैक्सीन केंद्र स्थापित करके प्रतिदिन तीन लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने के लक्ष्य की घोषणा की, राज्य इन 'मेगा' केंद्रों पर भी टीकों की भारी कमी का सामना कर रहा है। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, रिपोर्ट के अनुसार, असम को 27 जून को कोविशील्ड की 91,080 खुराक और 26 जून को कोवाक्सिन की 52030 खुराक मिली थी, जो राज्य तक पहुंचने के लिए अंतिम आपूर्ति थी।

गुरुवार को एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार पिछले 10 दिनों में केवल 16.63 लाख लोगों का टीकाकरण कर सकी, जो कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के 30 लाख लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य से लगभग 45 प्रतिशत कम है, जो कि भारी कमी के कारण है। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी दैनिक कोरोना बुलेटिन के अनुसार, 21 जून से 30 जून तक राज्य भर में कुल 16,63,405 लोगों को टीका लगाया गया था। यह आंकड़ा महत्वाकांक्षी 30 लाख लक्ष्य से काफी कम है। 19 जून को जिलों के सभी हितधारकों के साथ सरमा की बैठक के दौरान निर्धारित। असम में कुल मिलाकर 27,8069 नए मामले कोरोना की दूसरी लहर में, पहले चरण से 59,657 मामले अधिक, 2,18, 412 मामले दर्ज किए गए हैं।

'आइए और अपना मृत्यु प्रमाणपत्र ले जाइए...', 55 वर्षीय शिक्षक के पास आया नगर निगम का फोन

Digital India: PM मोदी से बात कर बोलीं नाजमीन- पीएम स्वनिधि योजना से मैं बनी 'आत्मनिर्भर'

शहीद कोविड योद्धाओं के सम्मान में स्मारक का निर्माण करेगी कर्नाटक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -