शहीद कोविड योद्धाओं के सम्मान में स्मारक का निर्माण करेगी कर्नाटक
शहीद कोविड योद्धाओं के सम्मान में स्मारक का निर्माण करेगी कर्नाटक
Share:

कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को कहा कि वह डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के सम्मान में कोरोना योद्धा स्मारक का निर्माण करेगी, जिन्होंने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में खुद को 'शहीद' किया। स्मारक बेंगलुरु में बनाया जाएगा, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने गुरुवार को कहा। डॉ के सुधाकर के बयान में लिखा है: - ''हम उन डॉक्टरों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक स्मारक का निर्माण करेंगे, जिन्होंने हमारे आरोग्य सौध परिसर में अपनी सेवाएं देते हुए कोरोना के कारण अपने प्राणों की आहुति दे दी। मेरा मानना है कि यह देश का पहला स्मारक है।"

वही यह बात उन्होंने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाने के लिए आयोजित एक समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि स्मारक एक ऐसा स्थान होगा जहां हर कोई आकर श्रद्धांजलि दे सकता है। मंत्री ने कहा कि उनके विभाग ने डॉक्टरों और पैरामेडिक्स की याद में इसे एक अनोखे तरीके से बनाने का फैसला किया है, जो नई दिल्ली में युद्ध स्मारक के समान होगा, जहां कोई भी जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकता है। यह कहते हुए कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में कोरोना के कारण लगभग 800 डॉक्टरों की मौत हो गई, सुधाकर ने कहा कि उनमें से कई अपने बच्चों सहित अपने परिवारों को ड्यूटी के दौरान छोड़ गए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों को कोरोना योद्धा कहा था। सुधाकर ने कहा, हम केवल उन सैनिकों को शहीद कहते हैं जो लड़ाई के दौरान देश के लिए शहीद हुए थे, लेकिन हम आज घोषणा कर रहे हैं कि कोरोना  के कारण मरने वाले डॉक्टर और पैरामेडिक्स शहीद हैं और हम उनके लिए एक स्मारक बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगले कुछ हफ्तों में ढांचे का स्केच तैयार हो जाएगा। ढांचा तैयार होने के बाद शहीदों के परिजनों को श्रद्धांजलि देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

श्रीलंका दौरे पर आपस में 'भिड़े' धवन और पृथ्वी शॉ, कैमरे में कैद हुई घटना

ख़त्म हुआ फैंस का इंतजार! रिलीज हुआ 'हंगामा 2' का ट्रेलर, हंसी से लोट-पोट हो जाएंगे आप

भारतीय टीम को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता हैं ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -