बर्फ़बारी और भारी बारिश से गिरा उत्तराखंड का पारा, पड़ रही खून जमाने वाली ठंड
बर्फ़बारी और भारी बारिश से गिरा उत्तराखंड का पारा, पड़ रही खून जमाने वाली ठंड
Share:

देहरादून: अभी अभी मिली सूचना के अनुसार लगातार तीसरे दिन आज यानी गुरुवार को भी उत्तराखंड में मौसम खराब बना हुआ है. यहां बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि के कारण कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. चारधाम की वादियां बर्फ के आगोश में हैं. वहीं औली में भारी बर्फबारी हो रही है. मौसम में आए इस बदलाव के कारण उत्तराखंड के सभी इलाके ठंड की चपेट में आ गए है. राजधानी देहरादून में आज तड़के से बारिश जारी है. लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जंहा भारी बर्फबारी की वजह से गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध किया गया है. 

वहीं सूत्रों का कहना है कि केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब बर्फ से ढक गए हैं. वहीं पर्यटक नगरी मसूरी में बारिश होने से तापमान के भारी गिरावट दर्ज की गई है. नैनीताल में बारिश और ओलावृष्टि ने ठंड बढ़ा दी है. पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में भी भारी बर्फबारी होने की खबर है.

चार जिलों में आज भी भारी बर्फबारी का अलर्ट: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज भी प्रदेश के चार जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. जंहा इसके अलावा देहरादून सहित पांच जिलों में ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है. बुधवार को दिनभर प्रदेशभर में बादल छाए रहे. वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई तो दून में दिनभर ठंडी हवाओं ने पारा गिरा दिया.

हम आपको बता दें कि मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि आज प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले में बुधवार को ओले पड़ सकते हैं. जंहा इसके अलावा अनेक स्थानों पर हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि की वजह से तापमान में और गिरावट आने कि संभावना बनी है. 

सरेआम विधवा संग की गई बलात्कार की कोशिश, विरोध करने पर...

गेस्ट हाउस में प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, लाश वहीँ छोड़कर हुआ फरार

लापता बेटे की तलाश करने पहुंचे पिता को दबंगों ने पीटा, मामले की जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -