यहाँ कल से नहीं बिकेगी शराब, दुकानदारों ने लिया बड़ा फैसला
यहाँ कल से नहीं बिकेगी शराब, दुकानदारों ने लिया बड़ा फैसला
Share:

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में शराब के चाहने वालों को खासी परेशानी होने वाली है क्योंकि जिले के शराब व्यापारियों ने शुक्रवार से शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद करने की घोषणा कर दी है. शराब व्यापारियों ने ये फैसला सरकार की आबकारी नीति से तंग आकर लिया है.

शराब बेचने वाले व्यापारियों का कहना है कि राज्य सरकार की तरफ से शराब की बिक्री पर जो सरचार्ज लगाया जाता है, उसे  शराब कारोबारी इस वित्त वर्ष में पूरा नहीं कर सकते क्योंकि इस वक़्त देश कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से जूझ रहा है और राज्य में पर्यटकों की कमी है. ऐसे में शराब कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. ऐसे में सरकार की तरफ से दिया गया टारगेट भी पूरा करना उनके लिए संभव नहीं हो सकेगा.

शराब कारोबारियों का कहना है कि सरकार को इस वित्तीय वर्ष में उन्हें छूट देने की आवश्यकता है  किन्तु सरकार ने शराब के दाम बढ़ा दिए हैं. सरकार के इस फैसले से शराब कारोबारियों को भारी नुकसान हो रहा है. कोरोना वायरस पर लिया जाने वाला टैक्स भी उन्हें रास नहीं आ रहा. उन्होंने इस संदर्भ में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बताया है कि 15 मई 2020 से जिले के सभी ठेके संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

जल्द शुरू होने वाली है दिल्ली मेट्रो, DMRC ने दिए संकेत

लाल निशान के साथ खुले बाजार, 600 अंक लुढ़का सेंसेक्स

सिर्फ 24 घंटों में 134 लोगों ने गवाई जान, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -