जल्द शुरू होने वाली है दिल्ली मेट्रो, DMRC ने दिए संकेत
जल्द शुरू होने वाली है दिल्ली मेट्रो, DMRC ने दिए संकेत
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की शान और लाइफलाइन दिल्ली मेट्रो की सेवा भी जल्द शुरू होने वाली है. आप भी पिछले कई दिनों से मेट्रो सेवा शुरू होने की खबरें पढ़ते आ रहे हैं. किन्तु अब हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं वो अहम जानकारियां जिससे आपको विश्वास हो जाएगा कि दोबारा मेट्रो ट्रेन में यात्रा जल्द चालू होगी.

दिल्ली मेट्रो के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल सेवा शुरू करने के लिए अभी आदेश नहीं दिए गए हैं. किन्तु इस बीच दिल्ली मेट्रो में लॉकडाउन के बाद परिचालन के लिए तेजी से काम आरम्भ हो गया है. उन्होने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो के 264 स्टेशन,  2200 मेट्रो कोच, 1100 स्वचालित सीढ़ियां और 1000 सीढ़ियों में सफाई का काम किया जा चुका है.

जानकारों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद मुसाफिरों को मेट्रो में सफर करने  के लिए बिलकुल नए तरीके से नियमों का पालन करना होगा. मेट्रो ट्रेन की यात्रा अब पहले जैसी नहीं रह जाएगी. मेट्रो के बाहर और भीतर दोनों ही जगह सोशल डिस्टेंस के मानक निर्धारित किए जा रहे हैं. मेट्रो के भीतर बैठने में भी दूरी का ख्याल रखना होगा. सीटों में नए स्टीकर लगाए जा रहे हैं ताकि दो बैठने वालों के बीच दूरी बनी रहे. इसके अलावा मेट्रो में पहले की अपेक्षा 50 फीसदी कम लोग ही सफर कर सकेंगे.

लाल निशान के साथ खुले बाजार, 600 अंक लुढ़का सेंसेक्स

सिर्फ 24 घंटों में 134 लोगों ने गवाई जान, तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

श्रम कानून कमजोर करने को लेकर कई राज्यों की मुश्किलें बड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -