बेरोजगारों को 5 हजार प्रतिमाह पेंशन देगी कांग्रेस: हरीश रावत

देहरादून: यमकेश्वर ब्लॉक के किमसार में कांग्रेस पार्टी की तरफ से आयोजित समारोह में चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो राज्य के बेरोजगारों को 5 हजार रुपये हर महीने पेंशन दी जाएगी। यह पेंशन 40 साल के ज्यादा उम्र के युवाओं को दी जाएगी। ब्लॉक में बंद पड़े ITI गैंडखाल तथा ग्वाड़ी को फिर से खोला जाएगा।

वही शनिवार को आयोजित समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कि डबल इंजन की सरकार में 5 वर्ष में राज्य का विकास अवरुद्ध हो गया। बीन नदी में प्रस्तावित मोटर पुल आज तक नहीं बना है। कौड़िया-किमसार मोटर मार्ग की भी बुरी स्थिति हैं। उन्होंने कहा कि जनता इंटर कॉलेज किमसार का राजकीयकरण किया जाएगा। बिंदवासिनी बाईपास पर्यटन के लिए खोला जाएगा। तालघाटी में बारहमासी सड़क का निर्माण किया जाएगा।

रावत ने बताया कि प्रदेश गठन के पश्चात् से यमकेश्वर विधानसभा में बीजेपी का ही MLA रहा है। अगर बदलाव होता तो क्षेत्र में विकास की बयार बहती। कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि यमकेश्वर विधानसभा में गढ़वाल तथा कुमांऊ को जोड़ने वाला सिंगटाली मोटर स्थानीय MLA की लापरवाही की भेंट चढ़ गया है। अगर स्थानीय MLA इस पुल के निर्माण के लिए गंभीर होती तो आज यह मोटरपुल आधे से ज्यादा बन जाता। अभी तक इसका शिलान्यास भी नहीं हुआ। कोटद्वार के पूर्व MLA शैलेंद्र रावत ने बताया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर यमकेश्वर ब्लॉक सेक्टर में कन्या महाविद्यालय खोला जाएगा। विधानसभा क्षेत्र में सीएम आर्थिक सहायता निर्धनों तथा जरूरतमंदों को बांटने की जगह MLA के व्यक्तिगत सचिवों तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं को बांटी गई है। कार्यक्रम में बीजेपी एवं यूकेडी छोड़कर आए लगभग 150 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

कुपोषण के मामले में UP-MP और बिहार सबसे आगे.., सिब्बल बोले- यहाँ तो कांग्रेस की सरकार नहीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -