उत्तराखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सियासत तेज, भाजपा ने धारा 370 को बनाया मुद्दा

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सियासत तेज, भाजपा ने धारा 370 को बनाया मुद्दा

देहरादून: उत्तराखंड में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंचायत चुनाव में भी जम्मू कश्मीर  से संविधान की धारा 370 हटाए जाने के मुद्दे को भी लोगों के बीच लेकर जा रही है, जिसको लेकर अब सियासी पारा भी चढ़ गया है। राज्य में पंचायत चुनाव सिर पर हैं, किसी भी समय पंचायत चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है, किन्तु इस बार उत्तराखंड के पंचायत चुनाव बेहद दिलचस्प होने जा रहे हैं। 

दरअसल, इस बार चुनाव में मुद्दा ग्रामीण विकास से अलग हटकर धारा 370 है। भाजपा राज्य में होने जा रहे पंचायत चुनाव में भी धारा 370 का मुद्दा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों के बीच लेकर जा रही है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने कहा है कि धारा 370 को लेकर विपक्ष कई तरह के भ्रम फैला रहा है और यहां तक कि पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। 

ऐसे में भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ ही बुद्धिजीवी वर्ग को यह समझाने का प्रयास करेगी कि आखिर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया जाना क्यों आवश्यक था और उसके क्या फायदे हैं। बताया जा रहा है कि इस मुद्दे से भाजपा को उत्तराखंड पंचायत चुनाव में अच्छा फायदा मिल सकता है।

आज़म खान मामले में बयान देकर फंसे कांग्रेस नेता, पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

छत्तीसगढ़: कांग्रेस सरकार में मंत्री के बिगड़े बोल, बच्चों से कहा- कलेक्टर की कॉलर पकड़ो और बन जाओ बड़े नेता

लंबे समय तक चली अमित शाह और सीएम योगी की बैठक, इन तीन मुद्दों पर हुई चर्चा