लंबे समय तक चली अमित शाह और सीएम योगी की बैठक, इन तीन मुद्दों पर हुई चर्चा

लंबे समय तक चली अमित शाह और सीएम योगी की बैठक, इन तीन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. ये मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह के राजधानी दिल्ली स्थित आवास पर ही हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीएम योगी और गृह मंत्री के बाच ये मुलाकात लगभग डेढ़ घंटे तक चली. 

सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव, अन्य प्रदेशों में विधानसभा चुनाव प्रचार और वापस सक्रिय राजनीति में वापसी करने वाले कल्याण सिंह पर राम मंदिर को लेकर सीबीआई की जांच सहित अनेक मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुई. आपको बता दें कि प्रदेश में जल्द ही विधानसभा उपचुनाव होने हैं, जिसके लिए समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने कमर कस ली है. वहीं, महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में भी इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने है.

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई ने लखनऊ की विशेष अदालत में अर्जी दायर कर 87 साल के कल्याण सिंह को तलब करने की अपील की है. कोर्ट अयोध्या में छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का ढांचा ढहाने के षड्यंत्र के लिए पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, भाजपा के वरिष्ठ मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती एवं अन्य आरोपियों के मामले की सुनवाई कर रही है.

एनआरसी सूची में गड़बड़ी पर अमित शाह का बड़ा बयान, किया यह ऐलान

PoK कार्यकर्ता ने पाक मंत्री को लताड़ा, कहा - क्या अल्लाह इंडिया के मुस्लिमों का हिसाब....

इन दलों ने की चुनाव आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा न छिनने की अपील