देहरादून की स्टार्टअप कंपनी फुल फेस प्रोटेक्ट किट की तैयार
देहरादून की स्टार्टअप कंपनी फुल फेस प्रोटेक्ट किट की तैयार
Share:

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए देहरादून की स्टार्टअप कंपनी ने एफएफपी किट (फुल फेस प्रोटेक्ट) तैयार की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस किट का इस्तेमाल कोरोना योद्धा वायरस के संक्रमण से बचने के लिए करेंगे। इसके साथ ही स्टार्टअप कंपनी ने पांच सौ किट तैयार की हैं। इसके साथ ही इसकी डिमांड भी आने लगी है।

देहरादून की स्टार्टअप कंपनी सनफॉक्स टेक्नोलॉजी ने न्यूयार्क की कंपनी के सहयोग से एफएफपी किट तैयार की हैं। इसके साथ ही कंपनी के रजत जैन ने बताया कि एफएफपी किट तीन अलग-अलग क्वालिटी में बनाई जा रही हैं। वहीं नो प्रॉफिट नो लॉस पर यह बाजार में उपलब्ध कराई जा रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की कोरोना वायरस से बचाव कार्य में लगे डॉक्टर, पैैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही पुलिस व अन्य कर्मचारी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रजत जैन का कहना है कि अभी 500 किट तैयार की हैं। वहीं जो पौड़ी, श्रीनगर व अन्य क्षेत्रों में सप्लाई की गई हैं। एक किट की कीमत 150 से 350 रुपये तक है। इसके अलावा कंपनी ने वेंटिलेटर भी तैयार किया है, अस्पतालों के साथ वेंटिलेटर की टेस्टिंग चल रही है। इसके साथ ही जर्मनी की कंपनी से वेंटिलेटर का निरीक्षण कराया जा रहा है।

कोरोना ने इन पांच देशों में मचाई है सबसे अधिक तबाही, पहले स्थान पर है अमेरिका

क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच

लॉक डाउन: विदेशों में फंसे भारतीयों को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- जो जहाँ है, वहीं रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -