कोरोना ने इन पांच देशों में मचाई है सबसे अधिक तबाही, पहले स्थान पर है अमेरिका
कोरोना ने इन पांच देशों में मचाई है सबसे अधिक तबाही, पहले स्थान पर है अमेरिका
Share:

वॉशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का वैश्विक आंकड़ा बढ़कर 19 लाख के पार पहुंच चुका है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने नवीनतम आंकड़े जारी करते हुए बताया है कि मंगलवार सुबह तक वैश्विक रूप से कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों का कुल आंकड़ा 19 लाख 20 हजार 618 था। जबकि एक लाख 19 हजार 686 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई है।

नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में सबसे ज्यादा पांच लाख 82 हजार 580 संक्रमित मामलों और 23 हजार 622 मौतों के साथ अमेरिका महामारी से प्रभावित होने वाले देशों की सूची में प्रथम स्थान पर है। इसके बाद एक लाख 70 हजार 99 मामलों और कुल 17 हजार 756 मौतों के साथ स्पेन दूसरे नंबर पर है।

जबकि 20 हजार 465 मौतों समेत कुल एक लाख 59 हजार 516 मामलों के साथ इटली तीसरे नंबर पर है। एक लाख से ज्यादा संक्रमण के आंकड़ों वाले अन्य देशों में एक लाख 37 हजार 877 मामलों के साथ फ्रांस चौथे स्थान पर और एक लाख 30 हजार 72 मामलों के साथ जर्मनी पांचवें नंबर  पर है।

लॉकडाउन में आसानी से शादी करा पाएगा यह देश, जानें कैसे

क्या पाकिस्तान में भी बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन ? आज हो सकता है फैसला

कोरोना : पाक मौलवियों की टोली ने सरकार को दी चेतावनी, अगर नही खोली मस्जिद तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -