क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच
क्या वाकई महिलाओं के जनधन खातों में जमा राशि वापस ले लेगी सरकार? जानें सच
Share:

लॉकडाउन और कोरोना के कहर के बीच महिलाओं के जनधन खातों में भेजे गए पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोई भी खाताधारक इसे अपनी सुविधा और जरूरत के हिसाब से कभी भी निकाल सकता है. वित्त मंत्रालय ने सोमवार को यह बात कही. मंत्रालय ने जनधन खातों में भेजे गए पैसे को लेकर अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि खाताधारकों के पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं. उल्लेखनीय है कि इस तरह की अफवाह फैल रही थी कि अगर इन पैसों को तत्काल नहीं निकाला गया तो सरकार इसे वापस ले लेगी.

कोरोना के खौफ में मजदूर पीछे हटे, उद्योग धंधे उठा सकता है भारी नुकसान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वित्त मंत्रालय निर्मला सीतारमण ने 20.5 करोड़ महिला जनधन खाताधारकों के खाते में अगले तीन माह तक हर माह 500 रुपये भेजने की घोषणा पिछले महीने की थी. देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए वित्त मंत्री ने इस सहायता राशि को महिला जनधन खाताधारकों के खातों में सीधे भेजने की घोषणा की. 

इस हफ्ते सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा सोना, इतने बढ़ जाएंगे दाम

इस जानकारी को लेकर वित्तीय सेवाओं के सचिव ने देर रात ट्वीट कर कहा, ''हम यह आश्वस्त करना चाहते हैं कि जनधन खातों में जमा किए गए रुपये पूरी तरह सुरक्षित हैं. खाताधारक बैंक की शाखा या एटीएम से कभी भी पैसे निकाल सकते हैं. पैसे की सेफ्टी को लेकर अफवाहों पर ध्यान मत दीजिए.'' साथ ही, वित्त मंत्रालय ने कहा है कि इस तरह की पूरी तरह आधारहीन है कि अगर पैसे को तत्काल नहीं निकाला गया तो उसे वापस ले लिया जाएगा. गौरतलब है कि इस तरह की अफवाह के बाद देश के कुछ हिस्सों में पैसे निकालने के लिए बैंकों की शाखाओं के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही थी.

लंदन और जर्मनी के किसानों के लिए फल-सब्जी लेकर जाएगा एयर इंडिया का विमान

घर बैठे जानिए अपने जन-धन खाते का बैलेंस, ये रहा सबसे आसान तरीका

मोराटोरियम पीरियड में ब्याज ना वसूले बैंक, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -