चीन से तनातनी के बीच उत्तराखंड सरकार की अपील- 'राज्य में 3 स्पेशल लैंडिंग ग्राउंड बने एयरफोर्स'
चीन से तनातनी के बीच उत्तराखंड सरकार की अपील- 'राज्य में 3 स्पेशल लैंडिंग ग्राउंड बने एयरफोर्स'
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर स्थिति अभी तक ठीक नहीं हुई हैं. वादे के अनुसार, चीन को अपने सैनिक पीछे हटाने थे, किन्तु उसने अभी तक ऐसा नहीं किया है. इस बीच भारत पूरी तरह से अलर्ट है, उत्तराखंड सरकार ने अब प्रस्ताव रखा है कि एयरफोर्स को सूबे में कम से कम तीन लैंडिंग ग्राउंड बनाने चाहिए. ताकि मुश्किल समय में सरहद तक सामान पहुंचाने में कोई समस्या ना आए.

उत्तराखंड सरकार की तरफ से कहा गया है कि इंडियन एयरफोर्स को चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ इलाके में तीन आधुनिक हवाई पट्टी बनानी चाहिए. इस बारे में गत वर्ष ही वायुसेना की तरफ से अप्रोच किया गया था. अब राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है. उत्तरकाशी में जो हवाई पट्टी है, वहां पर पिछले कुछ सप्ताह में काफी गतिविधि हुई है और इसे लगभग ऑपरेशनल बना दिया गया है. ऐसे में ये राज्य और सरहद के हिसाब से बहुत अहम है.

आपको बता दें कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए एयरफोर्स ने अरुणाचल प्रदेश में 8 नए लैंडिंग स्पॉट एक्टिवेट कर लिए हैं. ताकि बॉर्डर से सटे इलाकों में सामग्री और सैनिक आसानी से पहुंच पाए. दूसरी तरफ लद्दाख इलाके में भी निरंतर काम जारी है, जिसमें दौलत बेग ओल्डी सबसे अहम है.

गवर्नर कोटा में MLC पदों को लेकर TRS नेताओं में तेज हुई खींचतान

इन बॉलीवुड सेलेब्स पर BJP उपाध्यक्ष ने लगाया ISI से संबंध होने का आरोप

विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -