विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

विश्व के 5वें सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में एक बार फिर जबरदस्त वृद्धि हुई है और वह विश्व के 5वें सबसे रईस कारोबारी बन गए हैं. फोर्ब्स की रियल टाइम नेटवर्थ के अनुसार, मुकेश अंबानी 75 अरब डॉलर (लगभग 5.57 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर काबिज़ हैं. संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (89 अरब डॉलर) के कुछ नज़दीक चुके हैं.

हालांकि, दोनों की संपत्ति में अब भी बहुत फासला है. आपको बता दें कि फोर्ब्स अरबपतियों की संपत्ति का मूल्यांकन करता है. पूरी दुनिया में शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के कारण फोर्ब्स का आंकड़ा बदलता रहता है. फिलहाल, फोर्ब्स की सूची में पहले पायदान 185.8 अरब डॉलर के साथ अमेजन के जेफ बेजोस जमे हुए हैं. वहीं बिल गेट्स (113.1 अरब डॉलर), LVMH के बर्नार्ड अर्नोल्ट एंड फैमिली (112 अरब डॉलर), फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग (89 अरब डॉलर) के साथ क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान पर हैं. वहीं मुकेश अंबानी 5वें स्थान पर, तो बर्कशायर हैथवे के वारेन बफे 72.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ छठे पायदान पर हैं.

फोर्ब्स के अनुसार, अरबपति मुकेश अंबानी की कुल दौलत 75 बिलियन डॉलर है. पिछले महीने ही अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी डिजिटल सेवा शाखा, Jio में तक़रीबन 33 फीसद की हिस्सेतारी को फेसबुक और गूगल समेत मुख्य निवेशकों को बेचा था, जिसके बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ऋण मुक्त हो गई है. 

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, एक्सिस बैंक के शेयर में हुई बढ़त

सोने के भाव में 430 रु की बढ़त, चांदी की मांग भी बढ़ी

कपिल सिब्बल ने अपने बयान से जावड़ेकर की हालत की खराब, बोली यह बात