8वीं कक्षा की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस
8वीं कक्षा की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के थाना कैंट क्षेत्र में आठवीं कक्षा की छात्रा ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है. फिलहाल नाबालिग लड़की की आत्महत्या के कारणों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है.  सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ख़ुदकुशी के मामले की जांच कर रही है क्योंकि छात्रा ने कोई सुसाइट नोट भी नहीं छोड़ा है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि छात्रा किसी बात से तनाव में थी या फिर खुदकुशी करने के पीछे कुछ और कारण था. 

थाना कैंट प्रभारी संजय मिश्रा का कहना है कि छात्रा के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है. नाबालिग लड़की की ख़ुदकुशी करने का मामला चूंकि बेहद गंभीर है, ऐसे में पुलिस विभिन्न पहलुओं से पूरे मामले की जांच कर रही है. मृतक छात्रा के पिता सर्वे आफ इंडिया में गार्ड के पद पर कार्यरत हैं. मृतक छात्रा के अतिरिक्त भी उनके दो छोटे बच्चे भी हैं. परिवार की उपस्थिति में ही छात्रा ने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी. 

आपको बता दें कि देहरादून में भी ख़ुदकुशी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. डीजी लॉ एंड ऑर्डर  अशोक कुमार नबे बताया है कि राज्य में ख़ुदकुशी करने के मामले लगभग 15 से 20 फीसदी बढ़े हैं. उनका कहना है कि जून तक सूबे में लगभग 300 आत्महत्या के मामले प्रकाश में आ चुके हैं , जबकि 1 वर्ष में लगभग 500 मामले सामने आते थे. 

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -