दिल्ली-NCR के बाद अहमदाबाद के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों के मात-पिता में दहशत, पुलिस अलर्ट
दिल्ली-NCR के बाद अहमदाबाद के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों के मात-पिता में दहशत, पुलिस अलर्ट
Share:

अहमदाबाद: दिल्ली-NCR के स्कूलों को हाल ही में मिली धमकियों की तरह, अहमदाबाद के कई स्कूलों को भी बम विस्फोट की चेतावनी वाले धमकी भरे ईमेल मिले हैं। इन स्कूलों के प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को ईमेल के बारे में सूचित किया, जिससे स्कूल परिसर में पुलिस टीमें और बम दस्ते तुरंत पहुंच गए। जिन स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं उनमें डीपीएस, बोपल में आनंद निकेतन, बोपल में एशिया इंग्लिश स्कूल, वस्त्रपुर में कैलोरेक्स स्कूल, घाटलोदिया में अमृता विद्यालय, घाटलोदिया में ओएनजीसी केंद्रीय विद्यालय और चांदखेड़ा में न्यू नोबल स्कूल शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद के स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे ईमेल दिल्ली के स्कूलों को भेजे गए ईमेल के समान ही हैं। जांच से पता चला है कि ईमेल देश के बाहर स्थित एक डोमेन से भेजे गए थे। हालाँकि इस समय स्कूलों में छुट्टियाँ हैं, लेकिन पुलिस हाई अलर्ट पर है, खासकर अगले दिन होने वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मद्देनजर सतर्कता पहले ही बढ़ाई जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि, इसी तरह की एक घटना में, दिल्ली-NCR के 200 से अधिक स्कूलों को बम विस्फोट की चेतावनी वाले धमकी भरे ईमेल मिले थे। ये ईमेल रूसी मेलिंग सेवा Mail.ru पर पाए गए।

दिल्ली पुलिस ने इंटरपोल की मदद से ईमेल के स्रोत की पहचान करने के लिए Mail.ru से संपर्क किया। दिल्ली पुलिस ने एक मामला दर्ज किया था, जिसमें कहा गया था कि धमकी भरे ईमेल के पीछे का इरादा राष्ट्रीय राजधानी में व्यापक दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बाधित करना था। इन धमकियों के परिणामस्वरूप, प्रभावित स्कूलों में कक्षाएं रद्द करनी पड़ीं, और माता-पिता से अपने बच्चों को घर ले जाने के लिए कहा गया था।

राहुल गांधी ने अब ऐसा क्या कह दिया, जो भड़क उठे देशभर के कुलपति और पूर्व कुलपति, 181 शिक्षाविदों ने लिखा खुला पत्र

72 वर्षीय कमर अंसारी ने किया 9 साल की लड़की का बलात्कार, उसकी दुकान में दूध लेने गई थी मासूम

रथ पर गदा घुमा रहे थे सीएम मोहन यादव, कांग्रेस से भाजपा में आए विधायक रामनिवास रावत के माथे में लगी, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -