इन जिलों में उत्तराखंड सरकार ने भिजवाईं कोरोना वैक्सीन की 30 हजार एक्स्ट्रा डोज
इन जिलों में उत्तराखंड सरकार ने भिजवाईं कोरोना वैक्सीन की 30 हजार एक्स्ट्रा डोज
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड में 1 जुलाई से चारधाम यात्रा आरंभ होने जा रही है। अब सरकार इसे लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। इसी के चलते चारधाम यात्रा रूट वाले जिलों में वैक्सीनेशन तेज किया जा रहा है। आपको बता दें कि राज्य सरकार इन जिलों में एक्स्ट्रा वैक्सीन भेजने का काम कर रही है। ऐसा इसलिए ताकि सभी को वैक्सीन लग सके और कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो। जी दरअसल सरकार की तरफ से चमोली, उत्तरकाशी, रुद्र प्रयाग, टिहरी और पौड़ी में एक्स्ट्रा 30 हजार वैक्सीन की डोज मुहैया कराई गई हैं।

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि उत्तराखंड सरकार की तरफ से बद्रीनाथ धाम के चमोली को 5 हजार, गंगोत्री-यमुनोत्री धाम वाले उत्तराकाशी को 10 हजार, केदारनाथ धाम वाले रुद्रप्रयाग जिले को 5 हजार, टिहरी और पौड़ी को भी 5-5 हजार एक्स्ट्रा वैक्सीन की डोज मुहैया कराई गई हैं। इससे संबंधित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जा सके। आपको हम यह भी बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा को फिलहाल जिला स्तर पर ही शुरू किया है। अब जिले में जो धाम है, केवल उसी जिले के लोग वहां यात्रा कर सकेंगे।

इसके अलावा बाहर के लोगों को चारधाम यात्रा की इजाजत नहीं दी गई है। CM तीरथ रावत का कहना है कि ''चारधाम यात्रा शुरू होते ही संबंधित पुराजी, दुकानदार, ढाबा चलाने वाले, स्थानीय लोग और कैब, बस, खच्चर चलाने वाले सीधे यात्रियों के संपर्क में आएंगे, इससे उनमें संक्रमण होने का खतरा बढ़ सकता है। इसीलिए इन सभी को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेट किया जाए। जिससे यात्री और से सभी लोग भी सुरक्षित रह सकें।''

अपने रेस्टोरेंट पहुंची प्रियंका चोपड़ा, लिया डोसा और गोलगप्पे का मजा

अर्जुन और मलाइका की रोमांटिक फोटो देख बोले KRK- 'गुर्दा है तेरे में'

तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी शुरू करने वाला कर्नाटक का पहला जिला बना हावेरी जिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -