टाउन परियोजना में बदलाव करने के लिए केंद्रीय टीम ने उठाया नया कदम
टाउन परियोजना में बदलाव करने के लिए केंद्रीय टीम ने उठाया नया कदम
Share:

देहरादून: आज के इस बदलते युग में सरकार ने कई ऐसी योजनाएं लागू की है. जो एक विकास का अभियान है. वहीं एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) पोषित 1700 करोड़ की अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऑफ सेकेंडरी टाउन परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए मार्च महीने में केंद्रीय टीम प्रदेश के छह शहरों का दौरा करेगी. इसके बाद सरकार परियोजना के तहत होने वाले पेयजल, सीवरेज, ड्रेनेज कार्यों की टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगी. 

मिली जानकारी के अनुसार केंद्र से मंजूर परियोजना के पहले चरण में देहरादून, हल्द्वानी, रामनगर और नैनीताल शहर में पेयजल, सीवरेज, ड्रेनेज और खुदाई से क्षतिग्रस्त सड़कों पर काम किया जाएगा. वहीं यह भी जानकारी है कि जबकि दूसरे चरण में रुड़की और कोटद्वार में काम होगा. सरकार की ओर से परियोजना की डीपीआर केंद्र सरकार को भेजी गई थी. डीपीआर के आधार पर केंद्रीय टीम परियोजना में होने वाले कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेगी.
 
जंहा अभी तक सूत्रों से पता चला है कि अप्रैल माह में परियोजना में होने वाले निर्माण कार्यों के लिए सरकार टेंडर की प्रक्रिया शुरू करेगी. कार्य आवंटन के बाद पांच से सात साल के भीतर परियोजना का काम पूरा किया जाएगा. प्रभारी सचिव एवं परियोजना के सीईओ चंद्रेश यादव ने बताया कि अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट ऑफ सेकेंडरी टाउन परियोजना के लिए केंद्र ने समय सीमा तय की है. मार्च माह में केंद्रीय टीम उत्तराखंड आएगी. अप्रैल माह तक निर्माण कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया कराने की केंद्र से अनुमति मिल जाएगी.

आरक्षण को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, आज देगी धरना

बेसहारा गायों को बूचड़खाने भेजने प्लान, भाजपा का फूटा गुस्सा

टूटा राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा, ये शराबी बाइक लेकर रास्ते में घूसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -