आज उत्तराखंड में हो सकते है प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव, सबसे आगे इनका नाम

आज उत्तराखंड में हो सकते है प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव, सबसे आगे इनका नाम

देहरादून: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव आज प्रदेश पार्टी कार्यालय में होने वाला है. वहीं प्रदेश चुनाव अधिकारी बलवंत सिंह भौर्याल ने बीते बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना शुरू हो चुकी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि चुनाव के लिए बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल देहरादून पहुंच गए हैं. चर्चा है कि वे नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम का लिफाफा साथ लेकर आए हैं.

वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि पार्टी के सियासी हलकों में गर्म चर्चाओं में वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत का नाम सबसे आगे चल रहा है. क्षेत्रीय व जातीय समीकरण भगत के पक्ष में माने जा रहे हैं. इस बीच पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूरन चंद शर्मा के भाई कैलाश शर्मा का नाम भी अचानक चर्चा में आ गया. जंहा पार्टी के एक खेमे से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शर्मा के लिए दौड़ से बाहर हुए दो बड़े नेता लॉबिंग कर रहे हैं. लेकिन उनकी पैरवी कितनी कारगर हो पाएगी, ये गुरूवार को चुनाव के दौरान साफ हो जाएगा. जंहा RSS पृष्ठभूमि के हिसाब से कैलाश पंत, कैलाश जोशी के नाम भी चर्चाओं में रह चुके है.

केंद्रीय पर्यवेक्षक नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का लिफाफा साथ लेकर आएंगे: सूत्रों से इस बात का पता चला कि विधायक पुष्कर सिंह धामी और बलराज पासी भी दौड़ से बाहर नहीं माने जा रहे हैं. वहीं इधर, पार्टी के एक बड़े वर्ग का मानना है कि संगठन की कमान किस नेता को सौंपनी है, इसे केंद्रीय नेतृत्व पहले ही तय कर चुका है. प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा अब औपचारिकता भर है. लेकिन उनका कहना है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का लिफाफा साथ लेकर आएंगे और अध्यक्ष की एलान किया जाएगा. 

बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी पर शीर्ष नेता डरे, कद बौना होने का सता रहा डर

सीएम हेमंत सोरेन पर हमलावर हुई भाजपा, शिबू सोरेन ने कही यह बात

वैशाली की जनता केंद्रीय मंत्री अमित शाह के स्वागत को बेताब, भगवा रंग में डूबा सारा शहर