गौरक्षा के लिए योगी आदित्यनाथ ने खोला सरकारी खज़ाना, दिए इतने करोड़ रुपए
गौरक्षा के लिए योगी आदित्यनाथ ने खोला सरकारी खज़ाना, दिए इतने करोड़ रुपए
Share:

लखनऊ: योगी सरकार गोरक्षा के लिए अपने सरकारी फण्ड में से लगातार पैसे खर्च कर रही है, अब तक यूपी के ख़ज़ाने में से 235 करोड़ रुपये गोवंश की सुरक्षा और रखरखाव के लिए आवंटित किए जा चुके हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने तमाम नगर निगमों को 10 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में आवारा पशुओं और खासकर गाय और सांड के लिए छप्पर बनाने के लिए यूपी के सारे 16 नगर निगमों को एक मुश्त 160 करोड़ रुपये आवंटित कर दिए गए हैं.

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

इससे पहले योगी सरकार ने सभी 75 जिलों में गोशाला निर्माण के लिए 1.2 करोड़ रुपये आवंटित किए थे. उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी गोशाला निर्माण के लिए राज्य के 653 नगर निगमों में से 69 को 10 लाख से 30 लाख रुपये आवंटित किए थे. किन्तु, सरकारी दस्तावेज बताते हैं कि मात्र लखनऊ और बरेली ने निर्धारित समय के अंदर गोशाला निर्माण का काम पूरा किया है. जबकि, बाकि नगर निगमों का काम जमीनी स्तर पर नहीं हो पाया है. 

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

आपको बता दें कि यूपी में आवारा पशुओं के चलते फसल नष्ट करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर भी जनता लगातार आवाज उठा रही है. कई बार पशु भी सड़कों पर घायल पाए जाते हैं. सूत्रों के अनुसार कुछ दिनों पहले प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने सभी डिविजिनल कमिश्नर और सभी जिलों के डीएम से वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की थी और उन्हें गोरक्षा को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए थे. 

खबरें और भी:-

चीनी मिलों को कम ब्याज पर 7,400 करोड़ का कर्ज देगी सरकार

असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -