क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह
क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह
Share:

देश विदेश के पर्यटकों लिए सबसे पसंदीदा पर्यटक स्थल गोवा रहा है जहां पर क्रिसमस की तैयारियां काफी जोरो पर है लेकिन इस बार क्रिसमस पर यहां सैलानियों  की संख्या में काफी गिरावट आई  है. प्रदेश के पर्यटन विभाग  के अनुसार इस वर्ष क्रिसमस के मौके पर भी राज्य में सैलानियों के आगमन में कमी आई है. पिछली बार की अपेक्षा कई होटल्स एवं आस पास के अन्य विश्राम घरो में भी पर्यटकों का आना  कम  हुआ है लेकिन वँहा के होटल मालिकों को अभी भी काफी उम्मीद है कि  नया साल आते आते यहाँ पर्यटकों की संख्या में बृद्धि होगी. 

जैसा की हम आपको बता दे कि राज्य के लगभग 30 प्रतिशत लोग ईसाई धर्म के है जिसके चले यहां क्रिसमस और नए साल का जश्न अपने चरम पर होता है. साथ ही हर साल पर्यटकों का भी यहाँ काफी जमावड़ा होता है लेकिन इस साल ये उत्सव फीका पड़ता दिख रहा है.राज्य के पर्यटन और परिवहन मंत्रालय ने ये कहा है कि क्रिसमस और नए वर्ष में आने वाले पर्यटकों की संख्या में हर साल कमी आ रही है.

विभाग के अध्यक्ष का कहना है कि,'केंद्र सरकार द्वारा लगाया जाने वाला कर है जिसका दबाव होटल खर्च पर पड़ रहा है. जिसका असर भी सैलानियों के जेब पर पड़ता है और यही कारण है कि यहाँ हर साल पर्यटक कम होते जा रहे है.'साथ ही साथ उन्होने ये भी कहा कि, 'वे केंद्र और राज्य सरकारों से इसमें तुरंत सुधार की मांग कर रहे है ताकि सैलानियों  पर इसका दबाव कम हो पड़े' उनका दावा है कि यदि केंद्र सरकार द्वारा यदि वस्तु एवं सेवा कर में कमी लायी गयी तो इससे पर्यटकों को लुभाने में काफी मदद होगी.

Christmas को बनाना चाहते हैं खास तो करें गोवा ट्रिप प्लान

क्रिसमस पर गूगल ने बनाया बेहद खूबसूरत डूडल, हर शब्द पर टिक जाएगी नजर

इस रोमांटिक अंदाज़ में निक ने प्रियंका के साथ सेलिब्रेट किया क्रिसमस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -