असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा
असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा
Share:

कामरूप: असम और अरुणाचल प्रदेश सीमांत से नगालैंड तक में सक्रिय आतंकी संगठन NSCN (IM) के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने उस समय धर लिया, जब ये दोनों नामदांग टी-एस्टेट के रास्ते असम में आतंक फ़ैलाने मचाने के लिए आधा किलो RDX पाउडर के साथ घुसपैठ करने की कोशिश में थे.

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

राजस्थान रेजिमेंट की 9वीं बटालियन और असम पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, सोमवार अल-सुबह अरुणाचल ओर असम के सीमांत पर नामदांग टी एस्टेट के समीप घने जंगलों पर संयुक्त अभियान के दौरान दो युवकों को तेज़ रफ़्तार से बाइक पर सवार होकर आते देख जब पुलिस ने उनसे रुकने के लिए कहा. लेकिन दोनों ने बाइक को रोके बिना नामदांग चाय बगान के कच्चे रास्ते से फरार होने की कोशिश की, इस पर राजस्थान रेजिमेंट की 9वीं बटालियन के जवानों और पुलिस को संदेह हुआ और दोनों को पीछा कर उन्हें हिरासत में ले लिया.

ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर, 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

पुलिस ओर राजस्थान रेजिमेंट 9वीं बटालियन ने दोनों आरोपियों की पहचान कर ली है. आरोपियों के नाम केना पेंगटॉक और रवि कुमार पासवान बताए जा रहे हैं. दोनों के पास से पुलिस ने कई विस्फोटक सामग्री जैसे टीएनटी स्लैब, सेफ्टी फ्यूज, गन पाउडर और आधा किलो आरडीएक्स बरामद किया है. पुलिस के अनुसार ये दोनों नगालैंड में एक्टिव आतंकी संगठन नेशनल सोशलिस्ट कौंसिल ऑफ़ नगालैंड के आइजेक मुविआह गुट से ताल्लुक रखते हैं. पुलिस के मुताबिक ये दोनों असम में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता से आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फिर गया.  

खबरें और भी:-

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने दी गीतों के बादशाह को श्रद्धांजलि

1 लाख 19 हजार रु सैलरी के साथ Gujarat National Law University दे रही नौकरी

भारत में भी अपना प्लांट लगा सकती है 'एपल'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -